खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बुल्डोजर चला, एक की नौकरी गई, दूसरा सस्पेंड...दिल्ली IAS कोचिंग सेंटर हादसे में 3 बड़े एक्शन

Coaching Center Tragedy: दिल्ली में बारिश के पानी में डूबने से 3 IAS स्टूडेंट्स की मौत मामले में बड़ा एक्शन हुआ है। 2 अधिकारियों पर गाज गिरी है और अवैध निर्माण हटाए गए हैं। आइए जानते हैं कि आखिर क्या कार्रवाई की गई है?
12:36 PM Jul 29, 2024 IST | Khushbu Goyal
Advertisement

Delhi IAS Coaching Center Tragedy Updates: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में बने राउ IAS कोचिंग सेंटर हादसे की जांच करते हुए आज 3 बड़े एक्शन लिए गए हैं। पहला एक्शन हुआ गिरफ्तारी का, क्योंकि पुलिस ने मामले में आरोपी 5 और लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए इन लोगों में बेसमेंट का मालिक और एक अन्य व्यक्ति शामिल है, जिसने एक वाहन चलाया और इमारत के गेट को नुकसान पहुंचा। इन गिरफ्तारियों के साथ ही मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों की कुल संख्या 7 हो गई है।

Advertisement

दूसरा एक्शन अवैध निर्माण के खिलाफ हुआ है। MCD के अधिकारी आज राजेंद्र नगर में बुलडोजर कार्रवाई करने पहुंचे। राव कोचिंग सेंटर के बाहर से अवैध निर्माण हटाए गए हैं। कुल 5 बुलडोजरों के साथ अवैध निर्माण ढहाने की कार्रवाई चल रही है। तीसरा बड़ा एक्शन अधिकारियों के खिलाफ हुआ है। दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर अश्वनी कुमार ने इलाके के जूनियर इंजीनियर को टर्मिनेट कर दिया और AE को निलंबित किया है। हादसे के बाद नगर निगम की पहली बड़ी कार्रवाई हुई है और वह भी अधिकारियों के खिलाफ हुई है।

 

Advertisement

दरवाजा टूटने के कारण तेजी से भरा पानी

पुलिस सूत्रों के अनुसार, पुलिस जांच में पता चला है कि बेसमेंट में पानी भरने का एक कारण कोचिंग सेंटर के दरवाजे का टूटना था। एक थार ने टक्कर मारकर दरवाजा तोड़ दिया था। इस वजह से पानी तेजी से अंदर आया। अगर दरवाजा ठीक करा दिया गया होता तो हादसा नहीं होता। दिल्ली पुलिस ने थार मालिक को गिरफ्तार करके उसकी गाड़ी जब्त कर ली है। इस घटनाक्रम का पता CCTV फुटेज की चेकिंग में चला। दिल्ली पुलिस उस बिल्डिंग के मालिकों से भी पूछताछ करेगी, जिनकी बिल्डिंग में कोचिंग सेंटर चल रहा था।

 

5 धाराओं में केस दर्ज, कोचिंग सेंटर का बयान आया

बता दें कि हादसे की जांच करते हुए पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा धारा 105, 106(1), 115(2), 290 और 3(5) के तहत केस दर्ज किया गया है। वहीं हादसे पर राउ कोचिंग सेंटर का बयान भी सामने आया है। कोचिंग सेंटर की ओर से छात्रों की मौत पर शोक व्यक्त किया गया। साथ ही दिल्ली पुलिस को संदेश दिया गया कि वे हर तरह से जांच में सहयोग देंगे। हादसे की असली वजह जाने के लिए वे भी प्रतिबद़्ध हैं। बता दें कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर और जेबी माथेर भी शोक संतप्त परिवारों के सदस्यों से मिलने दिल्ली के RML अस्पताल पहुंचे।

Advertisement
Tags :
Delhi AAPDelhi NewsRao IAS coaching center
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement