चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

केजरीवाल की जमानत के विरोध में ED का हलफनामा, बोली- बेईमानों के लिए मिसाल बन जाएगा फैसला

Delhi Liquor Policy Case: सुप्रीम कोर्ट कल शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर फैसला सुनाएगा। इससे एक दिन पहले आज ईडी ने केजरीवाल की जमानत के विरोध में कोर्ट में हलफनामा दायर किया।
05:09 PM May 09, 2024 IST | Rakesh Choudhary
केजरीवाल को जमानत का इंतजार
Advertisement

Arvind Kejriwal Interim Bail Petition: सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को ईडी ने शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका के विरोध में हलफनामा दायर किया। हलफनामे में ईडी ने कहा कि केजरीवाल को जमानत देना बेईमान राजनेताओं के लिए मिसाल कायम करेगा और चुनाव की आड़ में न्यायपालिका से बचने की अनुमति देगा। जानकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट में कल जस्टिस संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की बेंच इस मामले में अपना फैसला सुनाएगी।

Advertisement

ईडी ने अपने हलफनामे में आगे कहा कि चुनाव करने का अधिकार न तो मौलिक है और ना ही कानूनी। ईडी की जानकारी में अब तक ऐसा नहीं है किसी भी मामले में राजनेता को चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत दी गई हो। भले ही वे चुनाव में लड़ रहे हों। ईडी ने एक महत्वपूर्ण तर्क देते हुए कहा कि हम पिछले 3 वर्षों से हैं और इस दौरान करीब 123 चुनाव हुए हैं। यदि चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत दी जाती है तो किसी भी राजनेता को अरेस्ट नहीं किया जा सकेगा। क्योंकि चुनाव पूरे साल होते हैं।

ईडी ने कहा कि फैसले के बाद दो अलग-अलग वर्ग बन जाएंगे। एक तो वे लोग जो कानून के शासन और कानूनों के साथ बंध हुए हैं और दूसरे वे जो राजनेता हैं और चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत कर कानूनों से छूट मांग रहे हैं। ईडी ने कहा कि एक नेता सामान्य नागरिक से कोई विशेष दर्जे का दावा नहीं कर सकता। ईडी ने कहा कि समन से बचने के लिए भी केजरीवाल ने 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव का बहाना बनाया था।

ये भी पढ़ेंः ‘केजरीवाल आदतन अपराधी नहीं…’ जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित, जानें कोर्टरूम में किसने क्या दलीलें दीं?

Advertisement

ये भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल को एक और झटका, दिल्ली हाईकोर्ट से कस्टडी पर आया बड़ा अपडेट

Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalDelhi liquor policy caseEDSupreme Court
Advertisement
Advertisement