होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दिल्ली में लव जिहाद, सलीम ने संजू बनकर की शादी, प्रेग्नेंट हुई तो कर दी हत्या

Haryana Love Jihad Case: दिल्ली के नांगलोई के रहने वाले युवक ने पहले एक युवती को प्रेम जाल में फंसाया और फिर प्रेग्नेंट होने पर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और शव को रोहतक के गांव में दफना दिया।
09:13 AM Oct 26, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Delhi Love Jihad Case Murder
Advertisement

Delhi Love Jihad Case: राजधानी दिल्ली के नांगलोई से लव जिहाद से से जुड़ा मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर पहले युवती को प्रेम जाल में फंसाया और फिर जब प्रेग्नेंट हो गई तो आरोपी ने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। शुक्रवार को पीजीआईएमएस रोहतक में डाॅक्टरों के बोर्ड ने युवती के शव का पोस्टमाॅर्टम किया।

Advertisement

दिल्ली के नांगलोई इलाके में मनीष नामक युवक ने गुरुवार सुबह पुलिस स्टेशन में 20 साल की सोनिया उर्फ सोनी के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में बताया कि उसकी बहन पड़ोस में रहने वाले सलीम उर्फ संजू के साथ रिलेशन में थी। सलीम ने पहले उसे हिंदू बनकर प्रेम जाल में फंसाया। इसके बाद रविवार को सलीम अपने 2 दोस्तों पंकज और रितिक के साथ आया और सोनिया को घर से उठाकर ले गया। इसके बाद उसका कोई सुराग नहीं लगा।

हत्या कर गांव में दफना दिया शव

पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जांच में सामने आया कि सलीम उर्फ संजू अपने दोस्त पंकज के साथ गली में घूम रहा था। पुलिस दोनों को पकड़कर थाने ले आई। इसके बाद जब सख्ती से पूछताछ की तो सामने आया कि सोनिया की हत्या कर शव को रोहतक के मदीना गांव में दफना दिया है। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने मदीना का शव बरामद कर लिया। जानकारी के अनुसार शव को साढे़ 4 फुट गहरे गडढे में खोदकर दबाया गया था।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के बाद जबलपुर में लव जिहाद, BPED की स्टूडेंट से दोस्ती के बाद दुष्कर्म

Advertisement

पोस्टमाॅर्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

मृतका के चेहरे पर हथियार और धारदार हथियार के निशान मिले है। मामले में रोहतक पुलिस और एफएसएल टीम ने नमूने इकट्ठे कर शव को नांगलोई पुलिस को सौंप दिया है। इसके बाद शुक्रवार को मृतका पोस्टमाॅर्टम हुआ। सलीम उर्फ संजू और पंकज को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। जबकि तीसरा साथी फरार है। पुलिस ने बताया कि युवती को किसी चीज से हमला करने के बाद मोबाइल फोन के चार्जर से गला घोंटकर हत्या कर दी गई।

ये भी पढ़ेंः BJP को हराने के लिए अखिलेश का मास्टरस्ट्रोक, SP प्रमुख ने बताया कैसे जीतेंगे?

ऐसे साजिश को दिया अंजाम

पुलिस की जांच में सामने आया कि करीब डेढ़ साल पहले सलीम संजू बनकर सोनिया से मिला और प्रेम जाल में फंसाया। इसके बाद सोनिया भी गर्भवती हो गई। गर्भवती होने के बाद सोनिया ने सलीम पर शादी का दबाव बनाया। जबकि सलीम शादी से इंकार कर रहा था। इसके बाद 20 अक्टूबर को करवा चौथ के दिन सोनी को घूमाने के बहाने घर से बुलाया और दोस्तो के साथ मिलकर सोनी का गला दबाकर हत्या कर दी।

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement