whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Delhi MCD Ward Committee Election में खिला कमल, जानें किस जोन में किस पार्टी का कब्जा

MCD Ward Committee Election : दिल्ली एमसीडी वार्ड कमेटी चुनाव के नतीजे आ गए हैं। इस चुनाव में भाजपा ने ज्यादा वार्ड कमेटियों पर जीत हासिल की। जहां बीजेपी के खाते में 7 जोन आए तो वहीं आप के पाले में सिर्फ 5 जोन आए।
09:43 PM Sep 04, 2024 IST | Deepak Pandey
delhi mcd ward committee election में खिला कमल  जानें किस जोन में किस पार्टी का कब्जा
Delhi MCD Ward Committee Elections Result (File Photo)

Delhi MCD Ward Committee Elections Result : दिल्ली में बुधवार को एमसीडी वार्ड कमेटियों का चुनाव संपन्न हो गया। इस चुनाव में कमल खिला। जहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 12 में से 7 जोन में जीत हासिल की तो वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) के खाते में 5 जोन आए। आइए जानते हैं कि किस जोन में किस पार्टी का कब्जा है।

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने एमसीडी वार्ड कमेटी के चुनाव कराने के निर्देश दिए थे। ये निर्देश एमसीडी आयुक्त अश्वनी कुमार को दिए गए थे। इसके बाद आयुक्त ने एमसीडी के सभी जोन में उपायुक्तों को पीठासीन अधिकारी नियुक्त कर दिया। हालांकि, मेयर शैली ओबेरॉय ने आपत्ति जताते हुए पीठासीन अधिकारियों की नियुक्ति से मना किया था।

यह भी पढ़ें : आप नेता सौरभ भारद्वाज बोले- भाजपा के 15 साल के एमसीडी शासन का रिपोर्ट कार्ड पेश करे जेपी नड्डा 

जानें किसे कहां से मिली जीत

भाजपा को 7 जोन में जीत मिली। इसके तहत शाहदरा नार्थ जोन, शाहदरा साउथ जोन, नजफगढ़ जोन, केशवपुरम जोन, सिविल लाइन, सेंट्रल जोन और नरेला जोन में भाजपा का कब्जा है। वहीं, आप को रोहिणी जोन, करोल बाग, शाहदरा वेस्ट जोन, साउथ जोन, सिटी एसपी जोन पर जीत मिली।

यह भी पढ़ें : दिल्ली मेयर शैली ओबरॉय ने दिए निर्देश, पार्षद के साथ वार्ड का दौरा करें निगम अधिकारी 

मेयर ने नहीं नामित किए थे पीठासीन अधिकारी

इसे लेकर एमसीडी आयुक्त अश्वनी कुमार ने कहा कि एमसीडी वार्ड कमेटी चुनाव के लिए पहले ही शेड्यूल जारी कर दिया गया था। इसे लेकर मेयर ने पीठासीन अधिकारियों को नामित नहीं किया था, इस पर उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने एमसीडी आयुक्त को कार्यक्रम के अनुसार चुनाव कराने के निर्देश दिए।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो