चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

खालिस्तानी नारे लिखने वाले 3 गिरफ्तार, दिल्ली में मेट्रो स्टेशन पर लिखे थे, SFJ चीफ पन्नू ने ली थी जिम्मेदारी

Khalistan Zindabad Slogans Writer Arrest: दिल्ली में मेट्रो स्टेशन पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखने वाले SFJ के 3 समर्थकों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन तीनों को दिल्ली पुलिस ने पंजाब की बठिंडा काउंटर इंटेलिजेंस टीम के साथ मिलकर पकड़ा गया है।
12:38 PM May 14, 2024 IST | Khushbu Goyal
9 मई को मेट्रो स्टेशन की दीवारों पर स्लोगन लिखे गए थे।
Advertisement

Delhi Police Arrest SFJ Supporters: दिल्ली में मेट्रो स्टेशन पर खालिस्तानी नारे लिखने वाले 3 युवकों को दिल्ली पुलिन ने दबोच लिया है। तीनों खालिस्तानी आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के कार्यकर्ता हैं और खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के समर्थक हैं। तीनों को दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस, बठिंडा पुलिस और काउंटर इंटेलिजेंस की टीम के साथ मिलकर दबोचा।

Advertisement

तीनों ने 27 अप्रैल को बठिंडा के जिला प्रशासन के ऑफिस और कोर्ट में दीवारों पर खालिस्तानी समर्थक नारे लिखे थे। इसके बाद 9 मई को दिल्ली के झंडेवालान मेट्रो स्टेशन और करोल बाग मेट्रो स्टेशन पर खालिस्तानी समर्थक नारे लिखे थे। इनकी तस्वीरें ओर वीडियो गुरपतवंत सिंह पन्नू को भेजी गई थीं। वहीं पन्नू ने इन नारों को लिखवाने की जिम्मेदारी लेते हुए भारत के खिलाफ जहर उगला था।

 

Advertisement

पन्नू ने वीडियो संदेश जारी करके ली थी जिम्मेदारी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह न्यूयॉर्क से अपना आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस संचालित कर रहा है। वह आए दिन कोई न कोई वीडियो संदेश जारी करके भारत के खिलाफ जहर उगलता है। पिछले कुछ समय से वह लगातार देश में अलग-अलग जगहों पर खालिस्तानी नारे लिखवा चुका है। दिल्ली मेट्रो स्टेशन की दीवारों पर खालिस्तानी नारे लिखवाने की जिम्मेदारी भी उसी ने ली है। उ

सने एक वीडियो संदेश जारी करके लिखा कि खालिस्तानी नारे उसने लिखवाए हैं और वह पंजाब को अलग देख खालिस्तान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। बता दें कि गत 26 जनवरी के आस-पास भी दिल्ली के उत्तर नगर इलाके में सरकारी स्कूल की दीवारों पर स्लोगन लिखे गए थे। मार्च 2024 में पंजाबी बाग मेट्रो स्टेशन के खंभे पर स्लोगल लिखे मिले थे। दोनों मामलों में पुलिस केस दर्ज कर चुकी है। वे मामले सुलझे नहीं थे कि अब झंडेवालान मेट्रो स्टेशन की दीवारों पर नारे लिख दिए गए।

 

Advertisement
Tags :
Delhi Metro stationGurpatwant Singh PannunKhalistani SlogansSikh For Justice
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement