होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

यात्रीगण ध्यान दें! DMRC ने बदला मेट्रो का समय, रविवार को सुबह 3:15 बजे से होगा संचालन

Metro Timing Change: DMRC ने 20 अक्टूबर दिल्ली मेट्रो के समय में बदलाव किया है। DMRC के मुताबिक, रविवार को मेट्रो सुबह 3:15 बजे से चलेगी। आइए जानते हैं रविवार के लिए दिल्ली मेट्रो के समय में क्यों बदलाव किया गया है?
11:04 AM Oct 18, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Metro Timing Change: आमतौर पर रविवार को दिल्ली मेट्रो का संचालन देर से होता है। लेकिन इस बार 20 अक्टूबर (Sunday) को मेट्रो का संचालन सुबह 3:15 बजे से किया जाएगा। मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव की जानकारी DMRC ने दी है। इसको बदलने का कारण दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 20 अक्टूबर को वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन का आयोजन है। मैराथन के प्रतिभागियों और दर्शकों को सुविधा देने के लिए मेट्रो के समय में बदलाव किया गया है।

Advertisement

सुबह 3:15 से चलेगी दिल्ली मेट्रो

DMRC ने जानकारी दी कि रविवार 20 अक्टूबर को दिल्ली मेट्रो की सेवा जल्दी शुरू कर दी जाएगी। मैराथन में भाग लेने वालो और दर्शकों को ध्यान में रखते हुए सभी टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 03:15 बजे ट्रेनों का संचालन होगा। DMRC के मुताबिक, समय में बदलाव एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन और ग्रे लाइन को छोड़कर सभी लाइनों पर लागू होगा। सुबह 03:15 बजे से 04:00 बजे के बीच 15 मिनट के अंतराल पर ट्रेनें चलेंगी। इसके बाद 06:00 बजे तक 20 मिनट के अंतराल पर चलेंगी। इसी के साथ मेट्रो अपने नियमित शेड्यूल से चलने लगेंगी।

ये भी पढ़ें: Delhi Metro के यात्रियों के लिए गुडन्यूज, नए फीचर से QR टिकट का फायदा डबल

भीड़ नहीं होगी जमा

दिल्ली मेट्रो ने मैराथन में जाने वाली भीड़ को ध्यान में रखकर ये फैसला लिया है। उनका कहना है कि इस तरह से मेट्रो का संचालन करने से स्टेशनों पर भीड़ नहीं जमा होगी। इससे लोगों को सफर के दौरान किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इससे लास्ट समय पर भीड़ से बचने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही मैराथन में जाने वालों की मदद करने के लिए मेट्रो स्टेशनों पर स्वयंसेवक तैनात किए जाएंगे।

Advertisement

दिए जाएंगे फ्री QR कोड टिकट

दिल्ली मेट्रो मैराथन में भाग लेने वालों की हर संभव सहायता करेगी। इसके लिए कुछ स्टेशनों पर स्वयंसेवक की तैनाती की जाएगी, जो सभी दर्शकों को रास्ता बताएंगे। इसके अलावा मैराथन में भाग लेने वाले लोगों को मुफ्त रिस्टबैंड क्यूआर कोड दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: Video: Delhi Metro में गूंजे मां के भजन तो वायरल हुआ वीडियो

Open in App
Advertisement
Tags :
Delhi MetroDelhi Metro DMRCDelhi Metro timeDMRC
Advertisement
Advertisement