चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

फेक कॉल या आतंकी धमकी! द‍िल्‍ली-NCR के स्‍कूलों में बम की खबर पर आया नया अपडेट

Delhi NCR Private Schools Bomb Threat Enquiry: दिल्ली के स्कूलों को धमकी भरे ईमेल जिस डोमेन से भेजे गए, उनके बारे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। दिल्ली पुलिस ने दोनों ईमेल साइबर यूनिट को दिए हुए हैं, जिनकी जांच आतंकी धमकी के एंगल से भी की जा रही है।
09:06 AM May 02, 2024 IST | Khushbu Goyal
Delhi NCR Private Schools Bomb Threat Email Enquiry
Advertisement

Delhi NCR Schools Bomb Threat Case Update: दिल्ली-NCR के 100 से ज्यादा स्कूलों में बम होने का धमकी भरा ईमेल मिलने की जांच में कुछ खुलासे हुए हैं। दिल्ली पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मामले की जांच में पता चला है कि संस्कृति स्कूल में धमकी भरा एक ईमेल नहीं आया था, बल्कि 2 ईमेल आए थे। दोनों ईमेल में ज्यादा टाइम डिफरेंस भी नहीं था। पहला ईमेल का एड्रेस savariim@mail.ru था। दूसरा ईमेल @gmail यूज़र्स ने भेजा था।

Advertisement

 

यह भी पढ़ें:दिल्ली-NCR के किस-किस स्कूल को मिली धमकी, देखें लिस्ट

Advertisement

ईमेल आतंकी संगठन का होने की आशंका से पुलिस का इनकार 

@mail.ru डोमेस रूस का हो सकता है, लेकिन जरूरी नहीं कि ईमेल रशिया से आया हो। जिस नाम savariim से ईमेल भेजा गया है, वह अरबी भाषा का शब्द है, जिसका हिन्दी अर्थ तलवारों का टकराव है। साल 2014 से टेररिस्ट ऑर्गेनाइजेशन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) द्वारा इस शब्द का इस्तेमाल किया जा रहा है, लेकिन यह भी नहीं कहा जा सकता कि धमकी भरे ईमेल आतंकी संगठन द्वारा भेजे गए हैं, फिर भी रह एंगल से जांच के लिए दिल्ली पुलिस ने दोनों ईमेल साइबर यूनिट को दे दिए हैं।

 

यह भी पढ़ें:एक करोड़ की ऑडी, खौफनाक साजिश और…इंश्योरेंस क्लेम के लिए शख्स ने खेला ‘गंदा खेल’

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की इंटेलिजेंस टीम कर रही जांच

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने IPC की धारा 120बी, 506 के तहत अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। स्पेशल सेल की इंटेलिजेंस टीम मामले की जांच करेगी। IFSO यूनिट यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि धमकी भरे ईमेल किस IP एड्रेस से भेजे गए हैं? रूसी, चीनी और ISI कनेक्शन खंगाले जा रहे हैं।

दिल्ली फायर सर्विसेज (DFS) के अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया कि फायर कंट्रोल रूम में बार-बार कॉल आ रही थीं और स्कूलों का नाम लेकर बम होने की जानकारी दी गई। जैसे ही स्कूल का नाम पता चला, वहां फायर ब्रिगेड, डॉग स्कवाड और बम निरोधक दस्ता भेजा गया। एक-एक स्कूल 2-2 बार खंगाला गया, लेकिन कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली।

यह भी पढ़ें:शर्मनाक! बच्ची से इतनी ‘गंदी’ हरकत, हाई प्रोफाइल स्कूल में रेप पर सियासत गरमाई; पूर्व CM कमलनाथ भड़के

Advertisement
Tags :
delhi bomb threatdelhi policedelhi private school
Advertisement
Advertisement