चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'स्कूल में मिला है बम'...ऐसे ऑडियो मैसेज आएं तो न करें सर्कुलेट; दिल्ली पुलिस का अलर्ट

Fake Audio Messages Circulation Alert: स्कूल में बम होने का फर्जी मैसेज आने और सर्कुलेट करने को लेकर पुलिस एडवाइजरी जारी की गई है। दिल्ली पुलिस ने प्रदेशवासियों को अलर्ट किया है कि खुद सतर्क रहें और दूसरों को भी सावधान करें। जानिए क्या अलर्ट दिया गया है?
09:48 AM May 02, 2024 IST | Khushbu Goyal
स्कूल में बम मिलने की खबर फैलते ही अभिभावक घबराहट में बच्चों को लेकर स्कूल पहुंचे।
Advertisement

Bomb Threat Fake Audio Messages Circulation: 'दिल्ली के द्वारका में खुले DPS स्कूल में बम मिला है। उसे डिफ्यूज भी किया गया है।' इस तरह के फर्जी ऑडियो मैसेज को लेकर दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली पुलिस ने राजधानी और आस-पास के शहरों में रहने वाले अभिभावकों को अलर्ट किया है कि व्हाट्सऐप और अन्य चैट ग्रुपों पर कुछ ऑडियो संदेश सर्कुलेट हो रहे हैं कि कुछ स्कूलों में संदिग्ध वस्तुएं मिली हैं। यह संदेश झूठे हैं और इनमें कोई सच्चाई नहीं है। अनुरोध है कि कृपया दूसरों को भी बताएं कि यह झूठे संदेश हैं। साथ ही इस तरह के फर्जी ऑडियो मैसेज को भूलकर भी सर्कुलेट न करें। दिल्ली पुलिस अलर्ट करती है और अभिभावकों से भी अलर्ट रहने की अपील है।

Advertisement

 

ऑडियो मैसेज में क्या कहा जा रहा?

सोशल मीडिया ग्रुपों में वायरल हो रहे ऑडियो मैसेज में कहा जा रहा है कि स्कूल में बम डिटेक्ट हुआ है। स्कूल में बम होने की धमकी से भरा ईमेल फर्जी नहीं है। बच्चे घर भेज दिए गए हैं और उन्हें उनके बैग भी नहीं दिए गए हैं। डॉग स्कवाड ने बम पता लगाए हैं। डिटेक्टर्स ने बम डिफ्यूज किए हैं। DPS मथुरा में भी बम होने की कॉल आई है। एमिटी स्कूल के कैंपस में बम छिपाया गया है। यह कंफर्म हुआ है कि स्कूलों में बम इंप्लांट किए गए हैं। इसलिए भेजे गए ईमेल को आसान न लें।

Advertisement

यह भी पढ़ें:फेक कॉल या आतंकी धमकी! द‍िल्‍ली-NCR के स्‍कूलों में बम की खबर पर आया नया अपडेट

दिल्ली सरकार की स्कूलों के लिए एडवाइजरी

दूसरी ओर, बीते दिन स्कूलों में बम होने के बाद फैली दहशत को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक एडवाइजरी जारी की। यह एडवाइजरी स्कूलों के लिए जारी की गई थी। इसमें दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने संदेश दिया कि अगर स्कूलों में कुछ भी संदिग्ध नजर आए है तो इसकी सूचना तुरंत संबंधित DDE और दिल्ली पुलिस को दें। स्कूल अधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि समय रहते अभिभावकों और पुलिस विभाग को किसी भी तरह की बाधा उत्पन्न करने वाले खतरे या चुनौती के बारे में सूचित करेंगे, ताकि किसी भी तरह के खतरे से समय रहते निपटा जा सके।

यह भी पढ़ें:दिल्ली-NCR के किस-किस स्कूल को मिली धमकी, देखें लिस्ट

Advertisement
Tags :
delhi bomb threatdelhi policeDelhi Police advisorydelhi schools
Advertisement
Advertisement