चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Weather Forecast: दिल्ली-NCR में अचानक बदला मौसम, IMD का अलर्ट भी देख लें

Delhi-NCR weather forecast: मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर है कि दिल्ली और आसपास के राज्यों में मौसम बदल रहा है और हल्की बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश होने का अनुमान है।
06:25 PM Mar 29, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Delhi-NCR weather forecast: दिल्ली-NCR में मौसम खराब हो गया है। आसमान में घने काले बादल छाए हैं और ठंडी हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कुछ घंटों में एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-NCR में अगले दो दिनों तक हल्की बारिश हो सकती है। फिलहाल उत्तर भारत में तापमान सामान्य से 4 से 5 डिग्री ज्यादा है। लेकिन धीरे-धीरे इसमें गिरावट आएगी, जिसके बाद अधिकतम 35 डिग्री से ऊपर बना रहेगा।

Advertisement

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है

मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। जिसका असर देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में पड़ रहा है, ऐसे में जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में आज और कल भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा इन राज्यों के मैदानी इलाकों में हल्की बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का ही असर है कि दिल्ली और आसपास के राज्यों में मौसम बदल रहा है और हल्की बारिश हो सकती है।

 

Advertisement

कल 36 डिग्री रहेगा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार 30 मार्च को एनसीआर में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री तक रहने के आसार हैं। शाम छह बजे तक दर्ज रिकॉर्ड के अनुसार दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड में 29 और 30 मार्च को अलग अलग क्षेत्रों में ओलावृष्टि होने की संभावना बन हुई है।

चलेंगी ठंडी हवाएं

मौसम विभाग के अनुसार 30 मार्च को दिल्ली-NCR में आशिंक रूप से बादल छाए रहेंगे। दिन में धूप निकलेगी और शाम तक कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा देर शाम ठंडी हवाएं चलेंगी। तापमान दिन में सामान्य और शाम को एक से दो डिग्री कम हो सकती है।

ये भी पढ़ें: 40 साल बाद ‘कांग्रेस’ करेगी वापसी या ‘बीजेपी’ तोड़ेगी रिकॉर्ड, यूपी की इस लोकसभा सीट पर दिलचस्प मुकाबला

Advertisement
Tags :
Delhi Ncr Weather ForecastIMD Alert
Advertisement
Advertisement