होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दिल्ली की नई CM आतिशी का श्रमिकों को तोहफा, त्योहारों से पहले न्यूनतम वेतनमान में की इतनी बढ़ोतरी

Delhi New CM Atishi: दिल्ली की नई सीएम आतिशी ने बुधवार को असंगठित क्षेत्र के कुशल, अर्ध कुशल और अकुशल श्रमिकों को तोहफा दिया है। उनके न्यूनतम वेतनमान में इजाफा कर दिया गया है। फेस्टिव सीजन से पहले श्रमिकों के लिए यह बड़ी राहत है। कितनी बढ़ोतरी की गई है? इस बारे में जानते हैं।
05:40 PM Sep 25, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Delhi News: दिल्ली के असंगठित क्षेत्र के कुशल, अर्ध कुशल और अकुशल श्रमिकों को नई सीएम आतिशी ने फेस्टिव सीजन से पहले तोहफा दिया है। इनके न्यूतम वेतनमान में बढ़ोतरी कर दी गई है। नए वेतनमान के अनुसार अब अकुशल श्रमिकों के लिए 18066 रुपये वेतन प्रति माह निर्धारित किया गया है। वहीं, अर्ध-कुशल के लिए 19929 रुपये और कुशल श्रमिकों के लिए 21917 रुपये न्यूनतम वेतन की घोषणा की गई है। कार्यभार संभालने के बाद सीएम आतिशी ने अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार ने शहरी मजदूरों के लिए सबसे अधिक न्यूनतम वेतनमान निर्धारित किया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:विधानसभा चुनाव में अचानक क्यों बढ़ी बुलडोजर की डिमांड? एक घंटे के लिए कितना Pay कर रहे माननीय?

इस दौरान उन्होंने भाजपा पर भी निशाना साधा। गरीब विरोधी होने के आरोप लगाते हुए आतिशी ने कहा कि जहां बीजेपी की सरकारें हैं, उन राज्यों में श्रमिकों को दिल्ली से आधा वेतन दिया जा रहा है। केजरीवाल सरकार ने कोर्ट के माध्यम से न्यूनतम वेतनमान लागू करवाया था। वहीं, हर साल इसमें दो बार संशोधन किया था। जिसमें भाजपा ने कई बाधाएं भी पैदा कीं, लेकिन सफल नहीं हुई।

आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार गरीबों का शोषण रोकने के लिए काम कर रही है। जिसके बाद न्यूनतम मजदूरी को ऐतिहासिक स्तर तक पहुंचाया है। बीजेपी ने हमेशा गरीबों के खिलाफ काम किया है। इसके दो उदाहरण हैं। पहली बार जब अरविंद केजरीवाल की सरकार ने 2016-2017 में न्यूनतम मजदूरी बढ़ाने की कोशिश की तो बीजेपी ने रुकावट डाली। जिसके बाद दिल्ली सरकार ने कोर्ट का रुख किया था। जब कोर्ट से वे लोग आदेश लेकर आए, तब भी उनका विरोध किया गया। लेकिन अरविंद केजरीवाल की सरकार ने लड़ाई लड़ी और आम लोगों को उनके हक के लिए जीत दिलाई।

Advertisement

लोगों के लिए काम करते रहेंगे

आतिशी ने कहा कि लगातार जनता की भलाई के लिए काम किया जा रहा है। पार्टी की कोशिश है कि हर वर्ग को न्याय दिलाने का काम किया जाए। अब मजदूर वर्ग का समर्थन करने के AAP के प्रयासों की आधारशिला वे रख रही हैं। केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली के लोगों के लिए काम करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें:पोस्टमार्टम में खुला अक्षय शिंदे की मौत का सच, बदलापुर रेप केस के आरोपी का हुआ था एनकाउंटर

Open in App
Advertisement
Tags :
AatishiDelhi CM Atishi Marlena
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो