होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Videos: गंदी दुर्गंध, शीशे टूटे, धुएं का गुबार...दिल्ली में स्कूल के पास धमाके से दशहत, 5 ताजा अपडेट्स

Delhi Blast Videos Viral: दिल्ली के रोहिणी इलाके में स्कूल के बाहर हुए धमाके के और उसके बाद के हालातों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इनमें आप देख सकते हैं कि कैसे धमाका होते ही धुएं का गुबार उठा और मौके पर क्या-कुछ हुआ?
12:49 PM Oct 20, 2024 IST | Khushbu Goyal
Delhi Blast
Advertisement

Delhi Blast Videos Viral: दिल्ली का रोहिनी इलाका आज सुबह जोरदार धमाके से दहल गया। प्रशां विहार इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के स्कूल के पास एक धमाका हुआ, लेकिन धमाका कैसे और किसमें हुआ? अभी तक यह पता नहीं चला है। FSL की टीम के मौके से सबूत जुटा लिए हैं। NIA टीम, NSG कमांडो और एंटी टेरर यूनिट मौके पर पहुंचकर जांच कर चुकी है। गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस के धमाके की जांच रिपोर्ट मांग ली है। इलाके को घेरकर बम और डॉग स्कवाड से चप्पा-चप्पा खंगाला गया, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। DCP रोहिणी अमित गोयल पुलिस विभाग की ओर से जांच टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।आइए इस मामले में जुड़े वीडियो देखते हैं और अब तक के ताजा अपडेट्स के बारे में जानते हैं...

Advertisement

 

1. धमाका सुबह करीब पौने 8 बजे हुआ। 30 फीट की दूरी तक धमाके की आवाज सुनाई दी। लोगों ने आसमान में धुएं का बुबार देखा। आसमान में 200 से 250 मीटर तक धुंआ ही धुंआ नजर आया। आस-पास की दुकानों के शीशे टूट गए। घरों और कारों के शीशे तक टूट गए। जहां धमाका हुआ, वही गंदी दुर्गंध भी थी, जिस वजह से कई लोगों को सांस लेने में दिक्कत भी हुई।

Advertisement

2. धमाके की खबर मिलते ही सबसे पहले PCR मौके पर पहुंची। इसके बाद रोहिणी के सभी थानों की पुलिस टीमें मौके पर पहुंचीं। इलाके को घेरकर खाली कराया गया और सीलबंद करके जांच की गई। इसके बाद एक-एक करके फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL), दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल, फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस की टीमें आईं। बम और डॉग स्कवाड की टीमें भी आईं।

 

3. बम और डॉग स्कवाड की टीमों ने जहां इलाके का कोना-कोना खंगाला, वहीं स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की टीम ने लोगों से पूछताछ की। तलाशी में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। राजधानी में इस तरह अचानक हुए धमाके की खबर मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां भी एक्टिव हो गईं। मौके पर आकर क्राइम ब्रांच की टीम ने भी जांच की। NSG कमांडो भी मौके पर मुस्तैद दिखे।

4. पुलिस सूत्रों ने बताया कि एंटी टेरर यूनिट और NIA की टीमें भी धमाके की जांच करने आई हैं, क्योंकि सर्च ऑपरेशन में मौके से वायर (तार) नुमा चीज भी बरामद हुई है। ऐसे में यह जांच का विषय कि वह तार विस्फोटक में इस्तेमाल हुई या पहले से वहा गिरी हुई थी। वारदात अंजाम देने के मामले में किसी साजिश से इंकार नहीं किया जा सकता। इसलिए दिल्ली में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

 

5. दिल्ली पुलिस के PRO संजय त्यागी ने मीडिया के बताया कि फोरेंसिक टीम, क्राइम ब्रांच टीम, स्पेशल सेल, NIA और एंटी टेरर यूनिट की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। जांच पूरी होने तक कोई निर्णायक बयान देना सही नहीं होगा, क्योंकि स्कूल के आस-पास कई दुकानें हैं। फेस्टिवल चल रहे हैं तो किसी दुकान में सिलेंडर में विस्फोट भी हो सकती है। अभी यह नहीं कह सकते कि यह आंतकी घटना हो सकती है।

 

 

 

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Blast in DelhiDelhi Blast NewsDelhi Blast VideosDelhi News
Advertisement
Advertisement