चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Delhi विवेक विहार बेबी केयर हादसा: सेंटर का मालिक गिरफ्तार, अग्निकांड में 6 नवजातों की गई थी जान

Delhi Vivek Vihar Baby Care Center Fire: दिल्ली के विवेक विहार स्थित बेबी केयर सेंटर के मालिक डाॅ. नवीन को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। मामले में पुलिस आरोपियों पर धारा 304 के तहत मामला दर्ज कर सकती है।
05:47 PM May 26, 2024 IST | Rakesh Choudhary
दिल्ली पुलिस ने मालिक डाॅ. नवीन को किया अरेस्ट
Advertisement

Delhi Vivek Vihar Baby Care Center Fire: दिल्ली के विवेक विहार स्थित बेबी केयर सेंटर में आग लगने से 6 नवजातों की मौत हो गई। जबकि बाकी 5 की हालत भी नाजुक है। इस बीच इस मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने बेबी केयर सेंटर के मालिक डाॅ. नवीन को अरेस्ट कर लिया है। नवीन इसके साथ ही कई अन्य शिशु देखभाल केंद्रों का मालिक हैं। फिलहाल पुलिस डाॅ. नवीन से पूछताछ करने में जुटी है।

Advertisement

इससे पहले पुलिस मालिक नवीन की तलाश में जुटी थी। पुलिस ने अब अब तक आईपीसी की धारा 336, 304ए और 34 के तहत मामला दर्ज किया है। जांच में सामने आया कि जिस बिल्डिंग में बेबी केयर सेंटर चल रहा था उसी के अंडरग्राउंड मेें गैस सिलेंडर रिफिलिंग का काम भी चलता था। जिसमें ब्लास्ट होने के बाद आग भड़की होगी।

हादसे के बाद दिल्ली फायर सर्विस चीफ अतुल गर्ग ने कहा कि शायद किसी ने सिगरेट या बीड़ी फूंकी होगी जिस वजह से आग पकड़ ली और ये भयंकर हादसा हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि सेंटर के पास से गुजर रही कार के एयरबैग तक खुल गए। वहीं आस-पास के घरों के शीशे भी टूट गए थे। वहीं इस मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री ने कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था।

Advertisement

क्लीनिक में क्षमता से अधिक बिस्तर लगाए हुए थे- डीसीपी

विवेक विहार के न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल में आग लगने की घटना पर डीसीपी शाहदरा ने बताया कि अस्पताल की एनओसी भी 31 मार्च को खत्म हो गई थी और अस्पताल के पास 5 बिस्तरों की तक की अनुमति थी लेकिन उन्होंने 10 से अधिक बिस्तर लगाए हुए थे। इसके अलावा उनके पास फायर एग्जिट सिस्टम नहीं था, इसलिए इस सब को देखते हुए हमनें एफआईआर में आईपीसी की धारा 304 और 308 जोड़ दी है। हमने इसके निदेशक को गिरफ्तार कर लिया है। डॉक्टर नवीन किची, जो ड्यूटी पर थे उनमें से एक डॉक्टर आकाश को भी गिरफ्तार कर लिया गया है उन्होंने कहा कि आरोपियों के दिल्ली में ऐसे 3 क्लीनिक हैं।

ये भी पढ़ेंः 7 मांओं की कोख उजड़ने का जिम्मेदार कौन? दिल्ली बेबी केयर सेंटर में अग्निकांड की जांच में चौंकाने वाला खुलासा

ये भी पढ़ेंः 7 नवजात जिंदा जले, लाशें देख मां-बाप बेहोश; दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में लगी भीषण आग

Advertisement
Tags :
Delhi Vivek Vihar Baby Care Center Fire
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement