whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

DTC Bus में सफर करने वाले ध्यान दें, स्टॉपेज पर बस न रुके तो ड्राइवर के खिलाफ इस नंबर पर करें कंप्लेंट

DTC Complaint Number: ज्यादातर लोग रोजाना ट्रेवल करने के लिए बस का सहारा लेते हैं। दिल्ली और दिल्ली-एनसीआर में चल रही बसों में यात्रा करने वाले लोगों को अक्सर दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता है। कई बार बस ड्राइवर स्टैंड पर बस रोकते ही नहीं और आगे निकल जाते हैं। अगर आपके साथ ऐसा होता है तो आप इसकी शिकायत कर सकते हैं।
05:34 PM Mar 11, 2024 IST | Prerna Joshi
dtc bus में सफर करने वाले ध्यान दें  स्टॉपेज पर बस न रुके तो ड्राइवर के खिलाफ इस नंबर पर करें कंप्लेंट
DTC Complaint Number

DTC Complaint Number: देश की राजधानी दिल्ली और दिल्ली एनसीआर में हजारों बस चलती हैं जिनकी टाइमिंग फिक्स होती है। यहां डीटीसी के अलावा ऑरेंज कलर की क्लस्टर बस भी चलती हैं। आमतौर पर दिल्ली-एनसीआर के लोग इनसे ही सफर तय करते हैं। इस दौरान यात्रियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जैसे कई बार बस ड्राइवर अपने हिसाब से कहीं भी बस रोक देते हैं, कहीं खाने रूक जाते हैं और कभी-कभी तो अपने हिसाब से जल्दबाजी में कैक स्टैंड पर बस रोकते ही नहीं। नतीजतन बस का इंतजार कर रहे घंटों से स्टैंड पर बैठे लोग लाचारी में समझ ही नहीं पाते कि ऐसे में वह क्या करें? अगर बस ड्राइवर अपने स्टैंड पर बस नहीं रोकता तो आप इसकी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: करोड़ों बैंक खाताधारकों के लिए जरूरी खबर, तंग करने वालों की करें शिकायत, जारी हुआ कंप्लेंट नंबर

बसों में लगा जीपीएस

आपको बता दें कि राजधानी में चल रही इन बसों में जीपीएस लगा होता है जिससे इनकी लगातार ट्रैकिंग हो रही होती है। इससे ही जनता अपने डिवाइस से ही पता लगा लेती है कि बस कितनी देर में स्टैंड पर आ जाएगी। ऐसे में अगर ड्राइवर स्टैंड पर बस न रोके और आप इसकी शिकायत दर्ज करवाएं तो जीपीएस से इसकी पुष्टि हो जाती है कि शिकायतकर्ता सच बोल रहा है या झूठ। इससे पता चल जाता है कि बस ड्राइवर स्टैंड पर रूका था या नहीं। शिकायत सही होने पर ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई की जाती है।

यह भी पढ़ें: Sabse Sasta Recharge: 100 रुपये से कम के रिचार्ज प्लान, जानें किसका सबसे सस्ता?

कहां करें कंप्लेंट?

अगर आपको भी यात्रा के दौरान इस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है तो आप तुरंत +91-11-23370373, +91-11-23370374 या +91-8744073248 इनमें से किसी भी नंबर को डायल करके शिकायत कर सकते हैं। डीटीसी और क्लस्टर बसों से जुड़ी बाकी शिकायतों के लिए भी इन नंबरों पर कॉल की जा सकती है। अगर कोई बस ड्राइवर अपनी लेन में वाहन नहीं चला रहा है या बीच सड़क पर यात्रियों को उतार रहा है तो भी आप इसकी फोटो लेकर कंप्लेंट कर सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो