चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली शराब नीति मामला: ED ने कोर्ट में दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट, केजरीवाल और AAP का नाम नहीं

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब नीति मामले में आज सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को प्रचार के लिए अंतरिम जमानत दे दी। इस बीच ईडी ने आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है।
04:46 PM May 10, 2024 IST | Rakesh Choudhary
ईडी ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट
Advertisement

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब नीति घोटाले में ईडी ने 224 पेज की सप्लीमेंट्री चार्जशीट राउज एवेन्यू कोर्ट में दायर की है। ईडी के वकीलों ने फाइलिंग काउंटर पर जमा कराई है। जानकारी के अनुसार कोर्ट के की ओर इसे रिसीव कर लिया गया है। अब ये काॅपी डिस्ट्रिक्ट जज के पास जाएगी वो इसे कन्सर्न ट्रायल जज की कोर्ट में मार्क करेंगे। मामले में कोर्ट 13 मई को सुनवाई करेगा। सूत्रों की मानें तो ईडी ने चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल को इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता बनाया है। ईडी की चार्जशीट में के कविता के अलावा और भी कई लोगों के नाम हो सकते हैं।

Advertisement

बता दें कि इस मामले में ईडी की यह सातवीं चार्जशाीट है। इस मामले में ईडी ने अब तक दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, आप सांसद संजय सिंह, के कविता, विजय नायर समेत 18 लोगों को अरेस्ट किया है। मामले में संजय सिंह के बाद अब अरविंद केजरीवाल को भी जमानत मिल गई है। इससे पहले संजय सिंह को भी कोर्ट ने जमानत दे दी थी।

जानकारी के अनुसार ईडी ने अपनी चार्जशीट में के कविता, चनप्रीत सिंह, दामोदर शर्मा, अरविंद सिंह, प्रिंस कुमार का नाम शामिल हैं। सूत्रों की मानें तो केजरीवाल और आप के खिलाफ आरोप पत्र बाद में दाखिल किया जाएगा। जानकारी ने इस सातवीं चार्जशीट में ईडी ने दोनों को ही आरोपी नहीं बनाया है। इससे पहले राउज एवेन्यू कोर्ट में नियमित सुनवाई के दौरान ईडी ने दावा किया था कि केजरीवाल इस शराब नीति मामले के किंगपिन है। वे ही इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Arvind Kejriwal को जमानत मिली, एक जून तक जेल से बाहर रहेंगे

ये भी पढ़ेंः Arvind Kejriwal Bail: अरविंद केजरीवाल को जमानत से लोकसभा चुनाव पर क्या असर पड़ेगा?

Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalDelhi liquor policy caseED
Advertisement
Advertisement