होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कहीं आप तो नहीं खा रहे मिलावटी मिठाई, दिल्ली में दिवाली से पहले 430 किलो खोया जब्त

Adulterated Sweets Seized In Delhi : देश में दिवाली से पहले मिठाइयों की डिमांड बढ़ जाती है, जिसे लेकर कई दुकानदार मिलावटी मिठाई बेचते हैं। लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग एक्शन मोड में है।
07:35 PM Oct 18, 2024 IST | Deepak Pandey
File Photo
Advertisement

Adulterated Sweets Seized In Delhi : कहीं आप तो मिलावटी मिठाई नहीं खा रहे हैं। दीपावली से पहले मिलावटी मिठाई का खेल शुरू हो गया है। लोगों को ऐसी मिठाइयों से बचाने के लिए दिल्ली के खाद्य सुरक्षा विभाग ने बड़ी कार्रवाई की। डिपार्टमेंट ने शुक्रवार को छापेमारी कर 430 किलो मिलावटी खोया जब्त कर लिया।

Advertisement

देश में त्योहारों का सीजन चल रहा है। दिवाली के त्योहार को देखते हुए कई दुकानों में मिलावटी खोया या मिठाई बिकने लगी है। ऐसी मिठाई खाकर लोगों का स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है। खाद्य सुरक्षा विभाग ने मोरी गेट स्थित खोया मंडी में रेड मारी, जहां से खोया के 10 सैंपल लिए गए, जिसे जांच के लिए लैब भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली के विकासपुरी में युवक को चाकुओं से गोदा, पुलिस ने 6 आरोपितों को घर से उठाया

430KG खोया किया नष्ट

Advertisement

छापेमारी के दौरान खाद्य सुरक्षा विभाग ने 430 किलोग्राम खोया भी जब्त किया। खोया से दुर्गंध आ रही थी, जो बिना देखरेख के पड़ा था। इस खोया से मिठाई बनना था। बाद में विभाग ने जब्त किए खराब खोया को नष्ट कर दिया। उपभोक्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह छापेमारी की गई।

यह भी पढ़ें : दिल्लीवासी इस दिवाली भी पटाखे नहीं फोड़ पाएंगे; AAP सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

छापेमारी के लिए 5 टीम गठित

खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 के तहत दिल्ली के खाद्य सुरक्षा विभाग ने खोया मंडी से लिए सैंपल को जांच के लिए लैब भेज दिया। बताया जा रहा है कि मिलावटी खोया और मिठाइयों को पकड़ने के लिए पांच स्पेशल टीमें बनाई गई थीं, जिनमें 15 अधिकारी शामिल थे। खाद्य सुरक्षा विभाग ने अगले कुछ दिनों में और रेड मारने का प्लान तैयार किया।

Open in App
Advertisement
Tags :
Delhi News
Advertisement
Advertisement