खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

तीन मकान ढहे, स्कूल की दीवार भी गिरी; बारिश बनी आफत, दिल्ली में स्कूल रहेंगे बंद

Heavy Rain In Delhi NCR : दिल्ली एनसीआर में बुधवार को आफत की बारिश हुई। कुछ घंटों की बरसात से राजधानी डूब गई। जगह-जगह जलभराव हो गया और तीन मकान ढह गए। सड़कों पर गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं।
10:30 PM Jul 31, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली के आईटीओ में लगा ट्रैफिक जाम।
Advertisement

Heavy Rain In Delhi NCR : देश की राजधानी और आसपास के जिलों में बुधवार को जमकर बारिश हो रही है। इससे मौसम सुहाना हो गया और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। कई इलाकों में बारिश आफत बन गई और जलभराव हो गया, जिससे सड़कों पर ट्रैफिक जाम लग गया। कई घरों और इमारतों में पानी घुस गया। इस बारिश से 3 मकान ढह गए और एक स्कूल की दीवार भी गिर गई। आइए जानते हैं कि कहां कितनी बारिश हुई।

Advertisement

3 मकान ढहे, स्कूल की दीवार गिरी

सब्जी मंडी में बारिश से एक बिल्डिंग गिर गई। सूचना मिलते ही 5 दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं और बचाव कार्य में जुटी हैं। साथ ही दो और मकान गिरने की खबर सामने आ रही है। आलाधिकारी की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं, दरियागंज में हैप्पी स्कूल की दीवार गिरी, जिससे कई गाड़ियां डैमेज हो गईं।

Advertisement

दिल्ली में स्कूल रहेंगे बंद

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने एक्स पर पोस्ट कर स्कूलों को बंद करने आदेश जारी किया। उन्होंने लिखा कि बुधवार की शाम को बहुत भारी बारिश होने तथा गुरुवार को भी भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 1 अगस्त को बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें : दिल्ली में जहां स्टूडेंट्स की डूबने से हुई थी मौत वहां फिर घुटने से ऊपर तक भरा पानी, सामने आए कई Video

जानें कहां कितनी हुई बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। इसके तहत अगले 24 घंटे तक जमकर बादल बरसेंगे। आईएमडी के अनुसार, पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित सलवान स्टेशन में 119.0 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर स्थित नोएडा सेक्टर 62 स्थित NCMRWF स्टेशन में 118.5 मिमी बारिश हुई।

यह भी पढ़ें : बारिश में डूबी दिल्ली, संसद कैंपस में भी घुसा पानी, फ्लाइट्स के बदले रूट, देखें Video

जानें कहां लगा ट्रैफिक जाम

भारी बरसात की वजह से आईटीओ से लक्ष्मी नगर का रास्ता पानी भरने से बंद हो गया। जीजीआर/परेड रोड पर जलभराव हो गया, जिससे धौला कुआं से गुरुग्राम की ओर जाने वाले एनएच-48 पर ट्रैफिक जाम लग गया। करोल बाग और एम्स के पास बारिश का पानी जमा है। इसे लेकर सोनू नाम का एक व्यक्ति ने कहा कि मैं सफदरजंग जा रहा हूं। थोड़ी सी भी बारिश हो जाए तो सब जगह पानी भर जाता है। आना-जाना मुश्किल हो जाता है। दूसरे व्यक्ति ने कहा कि हम परेशानी का सामना कर रहे हैं। मेरा फोन पानी में गिर गया।

Advertisement
Tags :
Delhi NewsDelhi Rain
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement