होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कालकाजी मंदिर में बड़ा हादसा, रेलिंग में उतरा करंट, एक की मौत और 7 घायल

Kalkaji Temple stampede after electrocution: सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के अनुसार हादसे के बाद घटनास्थल के आसपास मौजूद लोग बच्चों और महिलाओं को लेकर एंबुलेंस की तरफ दौड़े।
07:45 PM Oct 03, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Kalkaji Temple stampede after electrocution: दिल्ली के कालकाजी मंदिर में बड़ा हादसा होने की खबर सामने आई है। यहां नंगे तार से मंदिर की रेलिंग में करंट उतर गया। जिससे 9वीं क्लास के बच्चे की मौत हो गई। हादसे के बाद हुई भगदड़ में सात लोग घायल हुए हैं। पुलिस मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।

Advertisement

जानकारी के अनुसार नवरात्रि के चलते पूरे मंदिर में हैलोजन लाइट लगाई गई हैं। इन्हीं में से एक लाइट का बिजली का तार टूट गया और पास स्थित लोहे की रेलिंग पर जा गिरा। जिससे वहां मौजूद लोगों को करंट लग गया। करंट लगने के बाद लोगों में चीख पुकार मच गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागे।

रामप्याऊ के पास हुआ हादसा

दिल्ली पुलिस के मुताबिक 2 अक्टूबर को आधी रात रात करीब 12:40 बजे ये हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि नवरात्र का पहला दिन होने के चलते मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ थी। बताया जा रहा है कि यह हादसा मंदिर के रामप्याऊ के पास हुआ है। हादसे के बाद तुरंत इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर तुरंत पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंची।

Advertisement

ये भी पढ़ें: बुरे फंसे सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर फुकरा इंसान, एल्विश यादव, इस मामले में दिल्ली पुलिस ने किया नोटिस

सोशल मीडिया पर हादसे के वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के अनुसार हादसे के बाद आसपास मौजूद लोगों ने बच्चों और महिलाओं को उठाया और एंबुलेंस की तरफ दौड़े। पुलिस और बचाव दल ने तुरंत घायलों को समीप के अस्पताल पहुंचाया। जहां एक बच्चे को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया और अन्य सात लोगों की हालत अब स्थिर है।

मंदिर में दर्शन फिर से किए गए चालू

पुलिस के अनुसार सूचना मिलते ही मंदिर परिसर की बिजली आपूर्ति काटकर टूटे तार को ठीक कर बिजली फिर बहाल कर दी गई है। फिलहाल मंदिर परिसर में दर्शन चालू कर दिए गए हैं। घटनास्थल पर फोरेंसिक स्टाफ और बीएसईएस की टीम जांच कर रही है। पढ़ता था।

ये भी पढ़ें: सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, नई कार खरीदने पर इस राज्य में मिलेगी 75% तक की छूट, बस करना होगा ये काम

Open in App
Advertisement
Tags :
Kalkaji Temple
Advertisement
Advertisement