whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली की दूध मार्केट में नई एंट्री, किसानों से 32 रुपये प्रति लीटर लेकर 54 में बेचेगा ये नामी ब्रांड

Delhi Milk Market: दिल्ली की दूध मार्केट में अब एक नए सहकारी दुग्ध उत्पादक ने एंट्री का प्लान बनाया है। जिसकी योजना यहां हजारों लीटर दूध रोजाना बेचने की है। दुग्ध उत्पादक संघ के अधिकारियों ने हाल ही में इसको लेकर बैठक की है। बता दें कि दिल्ली में फिलहाल दूध के दाम 54 रुपये लीटर तक पहुंच गए हैं।
07:53 PM Aug 22, 2024 IST | Parmod chaudhary
दिल्ली की दूध मार्केट में नई एंट्री  किसानों से 32 रुपये प्रति लीटर लेकर 54 में बेचेगा ये नामी ब्रांड

Delhi Milk Market New Entry: कर्नाटक सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड (KMF) ने अब दिल्ली में एंट्री का प्लान बनाया है। जिसके तहत राष्ट्रीय राजधानी में रोजाना ढाई लाख लीटर दूध बेचने का लक्ष्य रखा गया है। केएमएफ अपने नंदिनी ब्रांड के दूध को यहां बेचने के लिए लगातार काम कर रहा है। बताया जा रहा है कि केएमएफ के अधिकारियों ने दिल्ली में दूध डीलरों के साथ बैठक भी की है। फिलहाल केएमएफ कर्नाटक में रोजाना एक करोड़ लीटर दूध का उत्पादन कर रहा है। जिसमें से आंध्र प्रदेश को 2.5 लाख लीटर और तमिलनाडु को 40 हजार लीटर दूध रोजाना सप्लाई किया जा रहा है।

दिल्ली में सप्लाई के सामने बड़ी चुनौती

केएमएफ के प्रबंध निदेशक एमके जगदीश का बयान सामने आया है। जिन्होंने स्वीकार किया है कि वे उत्तर भारत की बड़ी दूध मार्केट में प्रवेश करने जा रहे हैं। वे लोग रोजाना 2.5 लाख लीटर दूध की आपूर्ति शुरू करेंगे। जिनका लक्ष्य इसको डबल (5 लाख लीटर) करने का है। वर्तमान में केएमएफ किसानों से 32 रुपये लीटर के हिसाब से दूध खरीद रहा है। लेकिन दिल्ली में दूध की कीमत 54 रुपये प्रति लीटर है। उनके सामने कर्नाटक से राजधानी में दूध की आपूर्ति करना बड़ी चुनौती है।

यह भी पढ़ें:पहले मां को जिंदा जलाया, फिर 3 बच्चों को; आधी रात को मची चीख पुकार से डरे पड़ोसी…कौन है कातिल?

क्योंकि यहां से दिल्ली का रन 53 घंटे का है। लेकिन सभी चुनौतियों पर अध्ययन करने के बाद उनको यहां दूध बेचना सही लगा। महासंघ का नया फैसला लाभदायक है। उन्होंने कहा कि हसन जिला सहकारी दुग्ध संघ ने कुछ समय पहले राजधानी दिल्ली में दूध के बाजार का सर्वे किया था। अब हसन दुग्ध संघ के माध्यम से ही राजधानी में नंदिनी दूध की आपूर्ति की जाएगी। आने वाले दिनों में KMF एमपी की मार्केट में भी प्रवेश करेगा।

दिल्ली सरकार से मांगी गई बाजारों में जगह

उज्जैन, इंदौर और भोपाल में दूध की डिमांड लगातार बढ़ रही है। शिवमोग्गा सहकारी दुग्ध संघ इसको लेकर सर्वे कर रहा है। नंदिनी ब्रांड की योजना सिर्फ राजधानी में दूध बेचने की ही नहीं, बल्कि यह अपने मिठाई प्रोडक्ट, घी और दूसरे ब्रांड भी यहां बेचने की सोच रहा है। केएमएफ ने दिल्ली सरकार से प्रमुख मार्केट्स में जगह उपलब्ध करवाने की गुहार लगाई है। ताकि अपने स्टॉल्स यहां लगा सके। खुदरा दुकानों में भी डीलरों के जरिए नंदिनी घी बेचे जाने को लेकर प्लानिंग की जा रही है।

यह भी पढ़ें:लाशों के बीच अय्याशी, मुर्दाघर में युवती के साथ आपत्तिजनक हालत में मिला सफाई कर्मचारी, किसने बनाया वीडियो?

यह भी पढ़ें:इस देश में तेज दिमाग वाले कौवे करते हैं सड़कों की सफाई; सिगरेट के टुकड़े उठाने पर मिलता है ये इनाम

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो