Advertisement

रिश्वत बांट रहे पुलिसकर्मियों का Video वायरल होते ही मचा हड़कंप, LG ने लिया ये बड़ा एक्शन

LG Action On Traffic Policemen : दिल्ली में 'खाकी' दागदार हो गई। पुलिसकर्मियों का रिश्वत लेते और उसके पैसे बांटने का वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो रहा है। इस मामले में दिल्ली उपराज्यपाल ने स्वत: संज्ञान लेते हुए बड़ा एक्शन लिया।

एलजी का ट्रैफिस पुलिसकर्मियों पर बड़ा एक्शन।

LG Action On Traffic Policemen : दिल्ली में रिश्वत के पैसे बांट रहे पुलिसकर्मियों का वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया। इस पर उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो पर संज्ञान लिया और तत्काल प्रभाव से इन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। इस वीडियो में तीन पुलिसकर्मी दिखाई दे रहे हैं और वो आपस में रिश्वत के पैसे बांटते नजर आ रहे हैं।

गाजीपुर इलाके का है मामला

यह मामला दिल्ली के गाजीपुर का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में यहां के थाने के सामने तीन ट्रैफिक पुलिसकर्मी एक झोपाड़ी में रिश्वत लेते दिखाई दे रहे हैं। पहले वीडियो में पुलिसकर्मी एक व्यक्ति से बहस करता नजर आ रहा है। थोड़ी देर के बाद पुलिसकर्मी इशारा करता है और वह व्यक्ति पैसे मेज पर रखकर चला जाता है। पुलिसकर्मी उस पर नजर रखता है। जब वह आदमी चला जाता है तो पुलिसवाला बैठ जाता है और पैसे गिनता है।

यह भी पढ़ें : कोचिंग सेंटर पर भारी पड़ गया फर्जी विज्ञापन, लगा लाखों का जुर्माना; Ad में क्या छिपाया था?

रिश्वत के पैसे बांटते दिखे पुलिसकर्मी

दूसरे वीडियो में तीन पुलिसवाले साथ बैठे हुए दिखते हैं। इस दौरान पहला पुलिसकर्मी उनके बीच पैसे बांटता है और बाकी दो अपना हिस्सा लेते हुए मुस्कुराते हैं। इस मामले में दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने एक्स पर घटना के वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दो एएसआई और एक हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए प्रारंभिक जांच के बाद तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली के IGI अस्‍पताल में मरीज की शर्मनाक हरकत, फीमेल वार्ड में निर्वस्त्र होकर मास्टरबेट

जुलाई में भी एक कांस्टेबल का वीडियो आया था सामने

आपको बता दें कि इससे पहले जुलाई में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया था, क्योंकि उसने एक साउथ कोरियाई व्यक्ति पर यातायात नियम के उल्लंघन करने पर बिना रसीद काटे 5,000 रुपये का जुर्माना लगा दिया था। इसे लेकर भी वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें ट्रैफिक पुलिसकर्मी पैसे लेते दिखाई दे रहा था, लेकिन उसने कोई चालान रसीद नहीं दी थी।

Open in App
Tags :