चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मतदान के दिन दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग्स में रहेगा बदलाव, देखें पहली कब चलेगी, क्या रहेगा शेडयूल?

Delhi Lok Sabha Chunav 2024: दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर 25 मई को लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान होगा। इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। चुनावी ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को पोलिंग स्टेशंस तक पहुंचने में कोई समस्या न हो इसके लिए दिल्ली मेट्रो और दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन ने अलग से प्लान बनाया है।
05:46 PM May 22, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए 25 मई को मतदान होना है। इसे लेकर तैयारियां की जा रही हैं। चुनावी ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को असुविधा न हो इसके लिए दिल्ली मेट्रो ने भी अपना प्लान बनाया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉपोरेशन (DMRC) ने कहा है कि आगामी शनिवार को चुनाव के दिन सभी लाइनों पर सेवाओं की शुरुआत सुबह 4 बजे से हो जाएगी ताकि इलेक्शन ड्यूटी में लगे कर्मचारी सुविधा का लाभ उठा सकें।

Advertisement

दिल्ली मेट्रो ने आगे कहा कि इस खास सेवा के तहत 25 मई को सुबह 4 बजे से ट्रेनों का संचालन सभी लाइनों पर हर 30 मिनट पर होगा। यह सर्विस सुबह 6 बजे तक जारी रहेगी। इसके अलावा मेट्रो की सामान्य सेवाएं रोज की तरह ही जारी रहेंगी। उल्लेखनीय है कि दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर वोटिंग 25 मई को होगी। 4 जून को मतगणना होगी और इसी दिन रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा। वोटर्स को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान भी चलाए जा रहे हैं।

DTC भी चलाएगा 4 बजे से बस

चुनाव को देखते हुए दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (DTC) ने भी सुबह 4 बजे से बस सेवाएं शुरू करने की योजना बनाई है। इसके लिए रूट इस तरह से तय किए गए हैं ताकि दूर-दराज के इलाकों में रहने वाले कर्मचारियों, सुरक्षा कर्मियों और चुनावी अधिकारियों को पोलिंग स्टेशन तक पहुंचने में आसानी हो। एक चरण में हो रहे मतदान के दिन डीटीसी ने कई आहम रूट्स पर बस सेवा संचालित करने का फैसला किया है।

Advertisement

डीटीसी के अनुसार बस सेवा टिकरी बॉर्डर से पंजाबी बाग, आजादपुर से औचंदी बॉर्डर, आजादपुर से कुतुबगढ़, लामपुर बॉर्डर से आजादपुर, दहिसरा से मोरी गेट, लोनी गोल चक्कर से शिवाजी स्टेडियमस हर्ष विहार से सेंट्रल टर्मिनल, आनंद विहार आईएसबीटी से अवंतिका/रोहिणी, आनंद विहार से उत्तम नगर, मयूर विहार फेज 3 से धौरा कुआं, नोएडा सेक्टर 34 से आईएसबीटी कश्मीरी गेट और बदरपुर बॉर्डर से मोरी गेट के बीच होगी।

ये भी पढ़ें: राम मंदिर पर लगेगा बाबरी ताला? PM के बयान पर ओवैसी ने किया पलटवार

ये भी पढ़ें: क्‍यों BJP के बागी हुए भोजपुरी स्‍टार पवन स‍िंह, इन 3 कारणों में छ‍िपा है राज?

ये भी पढ़ें: बचे दो चरणों में भाजपा कैसे करेगी 400 पार? केंद्रीय मंत्री ने बताया पूरा प्लान

Advertisement
Tags :
Delhi Lok Sabha ElectionDelhi Metrolok sabha election 2024special-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement