खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली NCR में रिमझिम बारिश, यूपी समेत इन राज्यों में 5 दिनों तक बरसेंगे बादल, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Monsoon 2024 Latest Update : पूरे देश में मासनूस फैल गया है। इसे लेकर कई राज्यों में जमकर बादल बरस रहे हैं। दिल्ली एनसीआर में भी आज रिमझिम बारिश हुई, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। तापमान में भी गिरावट आई है।
04:13 PM Jul 10, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली एनसीआर में हुई बारिश।
Advertisement

Monsoon 2024 : देश के अधिकतर राज्यों में भीषण गर्मी के बाद भारी बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह धूप निकलने के बाद अचानक से दोपहर बाद मौसम सुहाना हो गया और रिमझिम बारिश हुई। आसमान में काले बादल छाए हुए हैं। बरसात की वजह से कई जगहों पर पानी भर गया और ट्रैफिक जाम लग गया। आइए जानते हैं कि आईएमडी का क्या है लेटेस्ट अपडेट?

Advertisement

उत्तर-पश्चिम भारत में बरसेंगे बादल

आईएमडी ने उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड में गरज और आकाशीय बिजली के साथ हल्की से मध्यम बरसात होने के आसार हैं। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में 11 से 13 जुलाई के दौरान बारिश होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में अगले 5 दिनों के दौरान जमकर बादल बरसेंगे।

यह भी पढे़ं : रायगढ़ से आया खौफनाक Video, किले की सीढ़ियों का नजारा देख कांप जाएगी रूह

Advertisement

पूर्वी भारत में भारी बारिश का अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, पूर्वोत्तर और उससे सटे पूर्वी भारत में अगले 2 दिनों के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 11-13 जुलाई तक और कोंकण, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक में 12 से 15 जुलाई के बीच जमकर बादल बरसेंगे।

यह भी पढे़ं : कई ट्रेनें रद्द, उड़ानें भी हुईं प्रभावित; बारिश में डूबी मुंबई, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

इन राज्यों में 11 जुलाई को भी बरसेंगे बादल

बिहार के कुछ स्थानों पर 11-12 जुलाई को भारी से लेकर बहुत भारी वर्षा होने के आसार हैं, जबकि पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, पूर्वी मध्य प्रदेश और सिक्किम में 11 जुलाई को भी जमकर बादल बरस सकते हैं। कोंकण, गोवा, गुजरात में गुरुवार को बरसात हो सकती है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamMonsoon 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement