होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दिल्ली-NCR में भीषण गर्मी से राहत के आसार! दिखने लगे बादल, जानें कब दस्तक देगा मानसून?

Aaj Ka Mausam : उत्तर भारत में एक तरफ भीषण गर्मी पड़ रही है तो दूसरी तरफ दक्षिण भारत में झमाझम बादल बरस रहे हैं। इस बीच आईएमडी ने बारिश को लेकर गुड न्यूज दी है। दिल्ली एनसीआर में बादलों की आवाजाही के बीच बारिश होने के आसार हैं।
04:01 PM Jun 19, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली एनसीआर में भीषण गर्मी से राहत मिलने की संभावना।
Advertisement

Delhi NCR Monsoon 2024 Rain Alert : उत्तर भारत में आसमान से आग के गोले बरस रहे हैं। हीटवेव ने लोगों को घरों में कैद कर रखा है। भीषण गर्मी के बीच राहत भरी खबर सामने आई है। दिल्ली एनसीआर में आज दोपहर के बाद बादलों की आवाजाही शुरू हो गई है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ताजा अपडेट दिया है। आइए जानते हैं कि राजधानी में कब बादल बरसेंगे?

Advertisement

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली एनसीआर में ताजा पश्चिमी विक्षोभ दस्तक देने वाला है, जिससे बुधवार को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी और 20 जून को बारिश हो सकती है। आईएमडी ने बताया कि कल के बाद तापमान में धीरे-धीरे गिरावट आने लगेगी और 30 जून तक मानसून दस्तक दे सकता है। दिल्ली के आयानगर में मंगलवार को अधिकतम तापमान 45.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जोकि सामान्य से 6.0 डिग्री से अधिक है।

यह भी पढ़ें : उत्तर भारत में कब मिलेगी भीषण गर्मी राहत, कहां रुका है मानसून? IMD के दावे हुए फेल

इन राज्यों में बरसेंगे बादल

Advertisement

उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम और मेघालय में अगले 3 दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। बिहार, सिक्किम, पश्चिमी मध्य प्रदेश, कोंकण, गोवा और तमिलनाडु में अगले 24 घंटे के दौरान जमकर बादल बरस सकते हैं।

इन राज्यों में चलेगी लू

यूपी के छोड़कर उत्तर भारत के कई हिस्सों में अगले 24 घंटे गर्म हवाएं चलने की संभावना है। उसके बाद भीषण गर्मी में धीरे-धीरे कमी आएगी। दक्षिणी उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ जिलों में आज लू की स्थिति बनी है। ओडिशा, झारखंड, जम्मू संभाग, हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में सूरज की तपिश जारी है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली NCR में चली धूल भरी आंधी, बारिश का अलर्ट, जानें कब मिलेगी गर्मी से राहत?

जानें क्या रहा तापमान

देश का सबसे गर्म शहर यूपी का उरई रहा, जहां अधिकतम तापमान 46.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जोकि सामान्य से 7.7 ज्यादा है। दूसरे नंबर पर गर्म शहर हरियाणा का सिरसा था, जहां पारा 46.0 डिग्री सेल्सियस रहा। पंजाब के अमृतसर में भी 45.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamIMD rain alertMonsoon Update
Advertisement
Advertisement