खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली-NCR में लगेगा जाम, घर से निकलने से पहले पढ़ लें एडवाइजरी

Dwarka Expressway Inauguration: पुलिस ने लोगों को सुबह 8 से दोपहर 2 बजे पश्चिमी दिल्ली के कुछ मार्गों से बचकर निकलने की सलाह दी है। द्वारका एक्सप्रेस-वे पर भारी वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। लोगों को सलाह है कि वह केएमपी मार्ग का यूज करें।
10:56 PM Mar 10, 2024 IST | Amit Kasana
द्वारका एक्सप्रेस वे
Advertisement

Traffic Police Advisory: द्वारका एक्सप्रेसवे का सोमवार 11 मार्च को उद्घाटन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे। ऐसे में एक्सप्रेसवे के आसपास दिल्ली और गुरुग्राम के कुछ इलाकों में ट्रैफिक बाधित रहेगा। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस और हरियाणा पुलिस ने इस बारे में एडवाइजरी जारी कर लोगों को एक्सप्रेसवे के आसपास मुख्य मार्गों से परहेज करने की सलाह दी है।

Advertisement

एयरपोर्ट जाने वाले घर से जल्दी निकलें

11 मार्च को दसवीं कक्षा का गणित का भी पेपर है। ऐसे में पुलिस ने लोगों को सुबह 8 से दोपहर 2 बजे पश्चिमी दिल्ली के कुछ मार्गों से बचकर निकलने की सलाह दी है। पुलिस की अपील है कि दिल्ली एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशन जाने वाले लोग अपने घरों से समय से निकलें और ट्रैफिक जाम और यातायात संबंधी अन्य किसी जानकारी के लिए पुलिस के सोशल मीडिया हैंडल पर अपडेट चेक करें।

Advertisement

दिल्ली में ये मार्ग रहेंगे बाधित

धूलसिरस चौक, जानकी चौक, द्वारका सेक्टर 8/9 क्रॉसिंग, सेक्टर-23 पुलिस स्टेशन के पास, पैसिफिक मॉल कट, भरथल चौक, गोल्फ कोर्स रोड, पोचनपुर फ्लाईओवर आदि आसपास के इलाकों में ट्रैफिक जाम रहेगा या डायवर्ट रहेगा।

भारी वाहनों की आवाजाही बंद की गई

ट्रैफिक पुलिस की सलाह है कि लोग सार्वजनिक परिवहन जैसे मेट्रो या बस का इस्तेमाल करें। गुरुग्राम पुलिस के अनुसार अंतरिक्ष चौक के पास यातायात जाम होने की संभावना है। यहां 11 मार्च को शाम चार बजे तक द्वारका क्लोवर लीफ से आईएमटी की ओर जाने वाला मार्ग बंद रहेगा। इससे पहले रविवार शाम पांच बजे से द्वारका एक्सप्रेस-वे पर भारी वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। लोगों को सलाह है कि वह केएमपी मार्ग का यूज करें।

नए एक्सप्रेसवे को जानें 

जानकारी के अनुसार यह नया एक्सप्रेसवे द्वारका से खेड़की धौला तक के मार्ग को जोड़ता है। इससे दिल्ली से गुरुग्राम तक का सफर करीब 20 मिनट में तय होगा। अब तक इसमें करीब एक घंटा समय लगता था। यह एक्सप्रेसवे दिल्ली और हरियाणा के बीच चार चरणों में बनाया गया है। इसका 10 किलोमीटर का हिस्सा दिल्ली और तकरीबन 8 किलोमीटर का हिस्सा हरियाणा में पड़ता है।

ये भी पढ़ें: बीजेपी सांसद राहुल कस्वां थामेंगे कांग्रेस का ‘हाथ’, कहां से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव?

Advertisement
Tags :
dwarka expresswayNarendra ModiTraffic Jam
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement