खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ठंड से लगता था डर, शख्स ने लेह जाने से बचने के लिए रची हैरान कर देने वाली साजिश

New Delhi Railway Station Kidnapping Case: दिल्ली में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां शख्स ने अपने अपहरण की साजिश रच डाली। दरअसल, इस शख्स को सर्दी से काफी डर लगता था। उसने जब पुलिस के सामने बयान दिया तो सब भौंचक रह गए।
09:48 PM Mar 13, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Delhi Kidnapping Case
Advertisement

New Delhi Railway Station Kidnapping Case (विमल कौशिक, नई दिल्ली): लोग खूबसूरत वादियों में समय बिताने का ख्वाब देखते हैं, लेकिन एक शख्स को इन वादियों में जाने का ऐसा डर बैठा कि उसने खुद के अपहरण की झूठी साजिश रच दी। जी हां, इस अजीबोगरीब मामले को सुनकर हर कोई हैरान है।

Advertisement

दोस्त हो गया गायब

ये मामला नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पुलिस का है। पुलिस को 12 मार्च को बिहार के पश्चिमी चंपारण के रहने वाले विमलेश शाह ने एक शिकायत दी। उसने अपनी शिकायत में लिखा कि 11 मार्च को वह अपने दोस्त गोलू और सूरज के साथ ट्रेन नंबर 12557 से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन आया था। उन्हें लेह जाना था। जब सब लोग नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचे, तो उसका एक दोस्त सूरज शौच के लिए चला गया। इसके बाद हम सब उसका इंतजार करते रहे, लेकिन वह वापस नहीं आया।

सूरज के मोबाइल से भेजा गया मैसेज

करीब 7 से 8 घंटे तक सूरज को ढूंढ़ा गया, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका। जब सब लोग परेशान हो रहे थे, तो कुछ देर बाद सूरज के मोबाइल से 5000 रुपये की फिरौती की मांग का एक मैसेज उसके भाई अजीत को मिला। इसके बाद सोशल मीडिया सेल दिल्ली पुलिस ने इस मामले के संबंध में जीआरपी रेलवे को मैसेज भेजा। फिर थाना एनडीआरएस में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई।

Advertisement

पुलिस ने दिखाई तत्परता

पुलिस ने भी इस मामले में गंभीरता दिखाई। सभी सोर्स और टेक्निकल स्टाफ को तैनात कर टीम ने काम किया। इसके बाद दिल्ली के केशोपुर सब्जी मंडी इलाके से युवक का पता लगा लिया गया। हालांकि जब पीड़ित युवक से पूछताछ की गई तो उसने चौंकाने वाला बयान दिया।

लेह की ठंड से डर गया

सूरज ने बताया कि वह विमलेश शाह और गोलू के साथ नौकरी की तलाश में लेह जाने वाले थे। उन्होंने सुना था कि वहां अच्छी सैलरी मिलती है, लेकिन जब वे सभी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे तो विमलेश शाह और गोलू ने लेह के ठंडे मौसम की बात छेड़ दी। वे लेह के मौसम की बात करने लगे। उन्होंने कहा कि लेह सबसे ठंडी जगह है। इस मौसम में जीवित रहना काफी मुश्किल है।

रची अपहरण की साजिश

लेह में ठंड की बात सुनकर सूरज काफी डर गया। उसे लगने लगा कि वह वहां जिंदा नहीं रह पाएगा। इसलिए उसने अपने अपहरण की साजिश रची, ताकि लेह की ट्रेन मिस हो जाए। वह टॉयलेट जाने का बहाना बनाकर वहां से निकल गया। इसके बाद वह दिल्ली की केशोपुर सब्जी मंडी पहुंच गया। फिर अपने भाई को अपहरणकर्ताओं से छुड़ाने के लिए 5000 रुपये की फिरौती के मैसेज भेजने लगा। हालांकि पुलिस की सूझबूझ से इसका भंडा फूट गया।

ये भी पढ़ें: Metro में नहीं होगी धक्का-मुक्की, सभी को मिल सकेगी सीट! जानिए कैसे?

Advertisement
Tags :
Delhi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement