खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'MCD नहीं, कार ड्राइवर निकला कोचिंग हादसे का आरोपी', दिल्ली पुलिस ने दी दलील, सामने आया Video

Delhi Old Rajinder Nagar Coaching Centre Incident : दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर के एक आईएएस कोचिंग सेंटर में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया था, जिसमें 3 स्टूडेंट्स की मौत हो गई थी। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एक कार ड्राइवर को गिरफ्तार किया, जिसे इस हादसे का असली आरोपी बताया।
06:47 PM Jul 30, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली कोचिंग हादसे का असली जिम्मेदार कौन?
Advertisement

Delhi Old Rajinder Nagar Coaching Centre Incident : दिल्ली आईएएस कोचिंग हादसे मामले में दिल्ली पुलिस और एमसीडी एक्शन मोड पर है। जहां दिल्ली पुलिस ने एक कार ड्राइवर को गिरफ्तार किया तो वहीं एमसीडी ने 19 कोचिंग सेंटर सील कर दिए। दिल्ली पुलिस ने अदालत में ड्राइवर मनुज कथूरिया की जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा कि वह मस्तीखोर है, जिसकी वजह से यह दुर्घटना हुई। आरोपी के वकील ने दिल्ली पुलिस की दलील पर कहा कि जलभराव के लिए नगर निगम के अधिकारी जिम्मेदार हैं। कोर्ट ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया। कार ड्राइवर का एक वीडियो भी सामने आया है।

Advertisement

घटना के दौरान का सामने आया वीडियो

आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी घुसने के दौरान का एक वीडियो सामने आया है। कोचिंग सेंटर के बाहर पहले से जलभराव था, जिसमें से एक गाड़ी स्पीड से निकली। इसके बाद पानी ओवरफ्लो होकर कोचिंग सेंटर के अंदर घुसने लगा और इसका प्रेशर इतना ज्यादा था कि सेंटर का गेट भी टूट गया। दिल्ली पुलिस ने इस वीडियो के आधार गाड़ी ड्राइवर को गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें : दिल्ली कोचिंग हादसे को लेकर एक्शन में मोदी सरकार, गृह मंत्रालय ने उठाया बड़ा कदम

Advertisement

जानें दिल्ली पुलिस ने अदालत में क्या दी दलील?

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में मंगलवार को कार ड्राइवर मनुज कथूरिया की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। दिल्ली पुलिस ने अदालत में अपनी दलील रखते हुए कहा कि अगर कहीं जलभराव हो तो गाड़ियों की स्पीड कम कर ली जाती है, लेकिन आरोपी ने कोचिंग सेंटर के सामने भरे पानी में ऐसा नहीं किया। उसने गाड़ी की ब्रेक नहीं मारी। उन्होंने वीडियो दिखाते हुए कहा कि गाड़ी की वजह से लहरें उठने लगीं और बेसमेंट के अंदर पानी घुस गया। अगर वह रुक जाता तो शायद यह हादसा नहीं होता।

यह भी पढ़ें : बुल्डोजर चला, एक की नौकरी गई, दूसरा सस्पेंड…दिल्ली IAS कोचिंग सेंटर हादसे में 3 बड़े एक्शन

आरोपी के वकील ने जताया विरोध

आरोपी मनुज कथूरिया के वकील राकेश मल्होत्रा ​​ने दिल्ली पुलिस की दलील का विरोध जताया। उन्होंने कहा कि सबसे पहली लापरवाही उस बेसमेंट में लाइब्रेरी चलाने वाले व्यक्ति की है। उनका दूसरा तर्क यह था कि अगर जलभराव हुआ था तो उसके लिए नगर निगम के अधिकारी जिम्मेदार थे। अगर कोई व्यक्ति अपनी गाड़ी से किसी इलाके से गुजर रहा है और किसी इमारत में कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना घट जाती है तो इसके लिए वह जिम्मेदार नहीं है। इस मामले में सही दोषियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए, ताकि मृतकों के परिजनों को न्याय मिल सके।

Advertisement
Tags :
Delhi News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement