खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन है संजीव जैन? पुलिस ने 60KM पीछा करके पार्श्वनाथ डेवलपर्स के CEO को किया गिरफ्तार

Parsvanath Developers CEO Sanjeev Jain Arrested : दिल्ली पुलिस ने पार्श्वनाथ डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ संजीव जैन को गिरफ्तार कर लिया। वह देश छोड़कर भागने की फिराक में था। वह दिल्ली एयरपोर्ट भी पहुंच गया था, लेकिन उससे पहले पुलिस ने पकड़ लिया।
10:36 AM Aug 05, 2024 IST | Deepak Pandey
पार्श्वनाथ डेवलपर्स के CEO संजीव जैन गिरफ्तार।
Advertisement

Who Is Parsvanath Developers CEO Sanjeev Jain : दिल्ली पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) टीम ने संजीव जैन को इंदिरा गांधी इंटरनेशन एयरपोर्ट से गिफ्तार कर लिया। टीम ने संजीव जैन को पकड़ने के लिए 60 किमी तक पीछा किया। संजीव जैन के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी था। आइए जानते हैं कि कौन है संजीव जैन?

Advertisement

कौन है संजीव जैन?

संजीव जैन पार्श्वनाथ डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ हैं। वे मूलरूप से हरियाणा के गुरुग्राम के डीएलएफ फेज -2 के रहने वाले हैं। उन्होंने भारती विद्यापीठ से बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री हासिल की। रजत बब्बर ने साल 2017 में पार्श्वनाथ डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। इस पर राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण (एनसीडीआरसी दिल्ली) के संयुक्त रजिस्ट्रार ने संजीव जैन के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था।

यह भी पढे़ं : दिल्ली के शेल्टर होम में 20 दिन में कैसे हुई 13 बच्चों की मौत? एक्शन मोड में आई AAP सरकार

Advertisement

जानें दिल्ली पुलिस ने क्या कहा?

इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने बताया कि संजीव जैन देश छोड़ने के चक्कर में था। एसटीएफ को सूचना मिली कि वह अपने घर पर है। टीम उसे गिरफ्तार करने पहुंची तो उससे पहले वह निकल चुका था। पुलिस ने आरोपी का पीछा किया और दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया।

यह भी पढे़ं : हथिनीकुंड बैराज के दिल्ली के लिए क्या मायने? नाम के पीछे की कहानी और क्यों बना आफत?

जानें क्यों जारी हुआ वारंट?

संजीव जैन को नेशनल कंज्यूमर डिस्प्यूट रिड्रेसल कमीशन के सामने पेश होना था, लेकिन वे नहीं पेश हुए। इस पर कमीशन ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। शाहदरा थाने में उनके खिलाफ 4 गैर जमानती और एक जमानती वारंट लंबित थे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Delhi News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement