खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Delhi: IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भरा पानी, डूबने से 2 छात्राओं की मौत, एक लापता, देखें Video

Delhi News : दिल्ली के राजेंद्र नगर में आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भरे पानी में तीन स्टूडेंट्स फंस गए। डूबने से दो छात्राओं की जान चली गई, जबकि एक स्टूडेंट अभी भी लापता है। इसे लेकर सुरक्षा टीम मौके पर पहुंच गई और लापता छात्र की तलाश कर रही है।
11:33 PM Jul 27, 2024 IST | Deepak Pandey
कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भरा बारिश का पानी।
Advertisement

Delhi News : राजधानी से एक बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली के राजेंद्र नगर में स्थित एक आईएएस कोचिंग सेंटर में बारिश का पानी भर गया, जिसमें डूबने से दो छात्राओं की मौत हो गई, जबकि एक छात्र अभी भी लापता है। सूचना पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने दो शव को बरामद कर लिया, जबकि एक अन्य स्टूडेंट की तलाश जारी है। दिल्ली सरकार ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Advertisement

यह घटना ओल्ड राजेंद्र नगर में स्थित राव आईएएस कोचिंग कोचिंग की है। इस कोचिंग सेंटर के लाइब्रेरी बेसमेंट में शनिवार की शाम को अचानक से बारिश का पानी भर गया, जिसमें तीन स्टूडेंट्स फंस गए। इसकी जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और स्टूडेंट्स को निकालने की कोशिश की। इस दौरान दो छात्राओं की पानी में डूबने से मौत हो गई, जबकि एक अन्य छात्र भी लापता है।

यह भी पढ़ें : Delhi: द्वारका में गिरी अंडर कंस्ट्रक्शन अस्पताल की इमारत, अब तक 1 की मौत और 9 घायल

Advertisement

दिल्ली सरकार ने जांच के दिए आदेश

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि दिल्ली में शाम को हुई भारी बारिश के कारण एक दुर्घटना की खबर है। राजेंद्र नगर में एक कोचिंग इंस्टीट्यूट की बेसमेंट में पानी भर गया। दिल्ली फायर विभाग और NDRF मौके पर है। दिल्ली की मेयर और स्थानीय विधायक भी वहां पर हैं। वह खुद हर मिनट घटना की जानकारी ले रही हैं। ये घटना कैसे घटी, इसकी मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस घटना के लिए जो भी जिम्मेदार है, उसको बक्शा नहीं जाएगा। आतिशी ने मुख्य सचिव को इस घटना की मजिस्ट्रेट जांच शुरू करने और 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

जानें डीसीपी ने क्या कहा?

दिल्ली अग्निशमन विभाग ने बताया कि ओल्ड राजेंद्र नगर हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर दो हो गई। रेस्क्यू टीम ने एक और लड़की का शव बरामद किया है। डीसीपी सेंट्रल एम हर्षवर्धन ने ओल्ड राजेंद्र नगर की घटना पर कहा कि शाम 7 बजे सूचना मिली कि राजेंद्र नगर में एक यूएसपीसी कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भर गया है और कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है। बारिश के कारण सड़क पर जलभराव हो गया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है कि पूरा बेसमेंट कैसे भर गया। ऐसा लग रहा है कि बेसमेंट में बहुत तेजी से पानी भर गया और कुछ लोग बेसमेंट के अंदर फंस गए।

भाजपा सांसद ने केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना

भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि ये बच्चे यहां अपना भविष्य बनाने आए थे, लेकिन सीएम अरविंद केजरीवाल की सरकार और विधायक दुर्गेश पाठक ने स्थानीय लोगों की एक भी गुहार नहीं सुनी। लोग पिछले एक हफ्ते से दुर्गेश पाठक से नालियों की सफाई करवाने की मांग कर रहे थे। सड़क पर अभी भी 2.5 फीट पानी भरा हुआ है। सरकार मौतों के लिए जिम्मेदार है।

यह भी पढ़ें :गनपाॅइंट पर नाबालिग से दुष्कर्म, छत से फेंका, दिल्ली में दूसरी बार गैंगरेप का शिकार हुई पीड़िता

जानें क्या बोलीं दिल्ली की मेयर

दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने कहा कि घटना की जानकारी मिलते ही विधायक दुर्गेश पाठक और मैं तुरंत यहां आए। हमने सुना है कि अचानक बाढ़ की तरह नाला या सीवर फट गया और बेसमेंट में पानी भर गया। जांच और बचाव कार्य जारी है। कुछ समय में सब कुछ साफ हो जाएगा। कोई भी जिम्मेदार व्यक्ति, चाहे वह एमसीडी हो या कोई और विभाग, बख्शा नहीं जाएगा। यह आरोप लगाने का समय नहीं है। हमें राजनीति से ऊपर उठकर कार्रवाई करनी चाहिए।

Advertisement
Tags :
Delhi News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement