Advertisement

दिल्ली में आज भारी ट्रैफिक जाम होगा; घर बैठे ऐसे लें मेट्रो की टिकट, DMRC का स्पेशल प्लान तैयार

Delhi Metro Advisrory: रक्षाबंधन के लिए आज दिल्ली मेट्रो की अतिरिक्त ट्रेनें दौड़ेंगी। भीड़ से बचने को भी DMRC ने एक एडवाइजरी जारी की है, जिसे मुताबिक लोग घर बैठे टिकट खरीद सकते हैं, आइए जानते हैं कि दिल्ली मेट्रो ने क्या प्लान बनाया है?

Delhi Metro Station

Rakshabandhan Special Delhi Metro Plan: आज रक्षाबंधन का त्योहार है। आज बहनें भाइयों को राखी बांधने के लिए घर से निकलेंगी। भाई भी अपनी बहनों से राखी बंधवाने के लिए जाएंगे। इस मौके पर भाई-बहनों को आने-जाने में दिक्कत न हो और भीड़ में भी न फंसना पड़े। इसके लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने स्पेशन प्लान तैयार किया। एक रक्षाबंधन के दौरान दिल्ली मेट्रो की स्टैंड बाई ट्रेनें तैयार रहेंगी। आज यानी 19 अगस्त 2024 को रक्षाबंधन के त्योहार पर यात्रियों की सुविधा के लिए आवश्यकता पड़ने पर दिल्ली मेट्रो अतिरिक्त ट्रेने दौड़ाएगी, ताकि भीड़ में फंसकर लोगों का त्योहार खराब न हो।

 

ऑनलाइन मोड में टिकट खरीदें लोग

DMRC ने आज अतिरिक्त टिकट काउंटर लगाए हैं और यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को संभालने के लिए स्टेशनों पर अतिरिक्त कर्मियों को भी तैनात किया है। यात्रियों से DMRC ने अनुरोध किया है कि वे टिकट काउंटरों पर भीड़ से बचने के लिए घर बैठे टिकट खरीदें। ग्राहक सेवा केंद्रों से नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड/स्मार्ट कार्ड खरीद सकते हैं। ऑनलाइन क्यूआर कोड से टिकट खरीद सकते हैं। इसके लिए मोबाइल ऐप यानी DMRC मोमेंटम 2.O, व्हाट्सऐप, पेटीएम, वन दिल्ली, अमेजन ऐप का भी उपयोग करें। यात्रियों की सहायता और मार्गदर्शन के लिए गार्ड/ग्राहक सुविधा एजेंट (CFA) भी तैनात किए गए हैं।

दिल्ली में आज इन रास्तों पर होगा ट्रैफिक जाम

मथुरा रोड, बुराड़ी, वजीराबाद, नरेला, बवाना, समयपुर बादली, रोहिणी, कालिंदी कुंज, यमुना विहार, त्रिलोकपुरी, भजनपुरा, लक्ष्मी नगर, महरौली, लाजपत नगर, उत्तम नगर, जनकपुरी, डाबड़ी, द्वारका, आनंद विहार, कश्मीरी गेट, इंडिया गेट, कनॉट प्लेस, साकेत, वसंत कुंज, नेताजी सुभाष प्लेस, चांदनी चौक, लाजपत नगर, कृष्णा नगर, निर्माण विहार

Open in App
Tags :