होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Sanjay Singh को 5 शर्तों पर जमानत मिली, जानें कोर्ट ने AAP नेता को क्या सख्त हिदायतें दीं?

Sanjay Singh Bail Update: संजय सिंह को शर्ताें के साथ जमानत मिल गई है। वे मनी लॉन्डरिंग केस में आरोपी हैं और 6 महीने से तिहाड़ जेल में बंद थे। हाल ही में उन्होंने बतौर राज्यसभा सांसद शपथ ली थी और अब सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बड़ी राहत दी है। जानिए किन शर्तों के साथ संजय सिंह जेल से बाहर आ रहे हैं।
11:46 AM Apr 03, 2024 IST | Khushbu Goyal
संजय सिंह ने हाल ही में राज्यसभा सदस्य पद की शपथ ली थी।
Advertisement

Sanjay Singh Bail Conditions Update: मनी लॉन्डरिंग केस में आरोपी AAP नेता संजय सिंह को आज जमानत पर बाहर आ रहे हैं, लेकिन उन्हें सशर्त जमानत मिली है। उनकी पत्नी अनीता सिंह जमानत संबंधी औपचारिकताएं निभाने के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट दिल्ली पहुंची हैं। वहीं उनका बेटा और मां संजय सिंह के पास अस्पताल में हैं, क्योंकि बीते दिन तबीयत खराब होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Advertisement

बीते दिन ही सुप्रीम कोर्ट ने संजय सिंह को जमानत देने का फैसला सुनाया। ED ने इस फैसले का विरोध नहीं किया। संजय सिंह  को ED ने 4 अक्टूबर 2023 को गिरफ्तार किया था। ऐसे में करीब 6 महीने बाद वे जेल से बाहर आ रहे हैं। उनके बेल ऑर्डर ट्रायल कोर्ट पहुंच गए हैं, जिसमें शर्तों का जिक्र भी है। संजय सिंह हाल ही में 'आप' के राज्यसभा सांसद भी बने हैं। आइए जानते हैं कि संजय सिंह को किन शर्तों पर जमानत मिल रही है?

 

Advertisement

इन शर्तों पर मिली संजय सिंह को जमानत

 

लिवर सिरोसिस की बीमारी से जूझ रहे संजय सिंह

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संजय सिंह को 2 लाख के बेल बॉन्ड पर जमानत मिली है। इसमें एक लाख का पर्सनल बॉन्ड है और एक लाख रुपये श्योरिटी के हैं। सूत्रों के मुताबिक, संजय सिंह सीधे ILBS अस्पताल से रिहाई मिल सकती है, लेकिन वे अपना सामान लेने तिहाड़ जेल भी जा सकते हैं। संजय सिंह को लिवर सिरोसिस की बीमारी है। वे कुछ दिन से तकलीफ में थे तो उन्हें स्क्रीनिंग के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। टेस्ट चल रहे हैं, अगर कुछ गंभीर नहीं हुआ तो उन्हें आज ही अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, रिहा होने के बाद संजय सिंह मंदिर में भगवान के दर्शन करने जाएंगे। इस दौरान उनकी पत्नी, मां और बेटा भी साथ होंगे। बताया जा रहा है कि संजय सिंह आज अस्पताल में अपनी मां और बेटे को देखकर भावुक हो गए थे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Delhi liquor policy caseSanjay SinghSupreme Court of IndiaTihar Jail
Advertisement
Advertisement