चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

103 दिन बाद पति मनीष सिसोदिया से मिलीं सीमा, अपने खत में लिखी दिल की बात, यहां पढ़ें

09:25 PM Jun 07, 2023 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

Delhi News: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की 103 दिन अपनी पत्नी सीमा सिसोदिया से मुलाकात हुई। मुलाकात के बाद सीमा सिसोदिया ने एक भावुक पत्र लिखा है। बता दें कि आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी एक कार्यक्रम के दौरान मनीष सिसोदिया को याद करके भावुक हो गए थे।

Advertisement

पत्नी सीमा सिसोदिया ने खत में ये लिखा

पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा है, आज 103 दिन बाद मनीष से मुलाकात हुई 7 घंटे के लिए। वह भी इस तरह कि पुलिस बेडरूम के दरवाजे पर बैठी आपको लगातार देख रही है और आपकी हर बात सुन रही थी। शायद इसीलिए कहते है कि राजनीति गंदी है।

जब ये लोग पार्टी बना रहे थे तो उस वक्त बहुत से शुभचिंतकों से सुनने को मिला था कि पत्रकारिता और आंदोलन तक तो ठीक है, पर राजनीति के चक्कर में मत पड़ो। यहां पहले से बैठे लोग काम करने नहीं देंगे और फैमिली को परेशान करेंगे, लेकिन मनीष की जिद थी। अरविंद जी और अन्य लोगों के साथ पार्टी बनाई और काम करके भी दिखाया। इन लोगों की राजनीति ने बड़े बड़े लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और पानी की बात करने पर मजबूर किया।

Advertisement

आज वही जिद फिर से मनीष के चेहरे पर और बातों में दिखाई दी। जो आदमी पिछले 103 दिन से एक दरी बिछाकर फर्श पर सो रहा है, मच्छर, चींटी, कीड़े, गर्मी इस सब की परवाह किए बगैर आज भी उसकी आखों में एक ही सपना है  कि शिक्षा के जरिए देश को खड़ा करना है। अरविंद केजरीवाल के साथ मिलकर ईमानदार राजनीति करके दिखानी है। भले ही कितनी मुसीबतें आएं, कितनी साजिशें हो।

पिछले तीन महीने में दुनिया का शिक्षा का इतिहास पढ़ डाला है। किस देश के किस नेता ने शिक्षा पर जिद करके काम किया और फिर वो देश आज कहां से कहां पहुंच गए है। जापान, चीन, सिंगापुर, इजराइल, अमेरिका… भारत की शिक्षा में क्या अच्छा हुआ, क्या कमी रह गई, आज की हमारी मुलाकात में मेरी तबियत के साथ-साथ ये भी बातें की।

मुझे फक्र है कि मेरा पति आज भी अपनी उसी जिद और तेवर में है। अरविंद और मनीष के खिलाफ साजिशें करके वे लोग खुश होंगे कि अरविंद के सिपाही को जेल में डाल दिया है। पर मैं देख रही हूं कि तिहाड़ जेल की एक कोठरी में 2047 के शिक्षित और समृद्ध भारत का सपना मजबूती से बुना जा रहा है। झूठ और साजिशों के सामने ईमानदारी और शिक्षा की राजनीति का सपना जीतेगा जरूर।
Proud of you Manish. Love you.
– सीमा सिसोदिया

दिल्ली की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

(paradiseweddingchapel)

Advertisement
Tags :
Aam Aadmi PartyAAPDelhi NewsManish SisodiaSeema Sisodia
Advertisement
Advertisement