होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बुरे फंसे सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर फुकरा इंसान, एल्विश यादव, इस मामले में दिल्ली पुलिस ने किया नोटिस

Notice to youtubers/social media influencers: पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपी ने निवेशकों को अपने जाल में फंसाने के लिए सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसरों और यूट्यूबर से अपने ऐप को प्रमोट करवाया।
04:36 PM Oct 03, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

राहुल प्रकाश

Advertisement

Notice has been issued to youtubers/social media influencers Fukra Insaan and Elvish Yadav: यंगस्टर्स में इन दिनों सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसरों का क्रेज है। न्यू जनरेशन अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन्हें फॉलो करती है और उनके जैसा बनना और लाइफ जीना चाहते हैं। लोग हर वह चीज फॉलो करते हैं जो उनका पसंदीदा इन्फ्लुएंसरों करता है।

ऐसे ही एक मामले में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर अभिषेक मल्हान उर्फ ​​फुकरा इंसान, एल्विश यादव, लक्ष्य चौधरी, पूरव झा को दिल्ली पुलिस ने करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के मामले में नोटिस जारी किया है। पुलिस ने सभी से केस की जांच में शामिल होने और पूछताछ के लिए आने और सहयोग करने का आग्रह किया है।

Advertisement

चार बैंक खातों में मिले 18 करोड़ रुपये 

दरअसल,दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की IFS यूनिट ने HiBox एप्लीकेशन के जरिए गारंटीड रिटर्न देने के मामले में निवेशकों को ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि उन्हें HiBox एप्लीकेशन के खिलाफ अब तक 151 शिकायतें मिली हैं। जांच के बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके चार बैंक खातों को जब्त किया है। पुलिस के अनुसार इन बैंक अकाउंट्स में कुल करीब 18 करोड रुपए हैं।

ये भी पढ़ें: क्या होता है ‘रिटर्निंग सोल्जर इफेक्ट’? युद्ध के बाद भगवान करते हैं ये चमत्कार!

क्या है HiBox एप्लीकेशन और कैसे काम करता है?

पुलिस के अनुसार शिकायकर्ताओं ने बताया कि HiBox एप्लीकेशन में साइन अप करने वाले लोगों से पैसे निवेश करवाए जाते हैं। ये ऐप लोगों को रोजाना 1 से 5 फीसदी तक ब्याज देने का वादा करता है। इसके अलावा वह महीने भर में अपकी लगाई रकम के 90 फीसदी तक वापस देने का आश्वासन देता है। शिकायत में बताया गया कि कुछ दिन पैसे वापस देने के बाद निवेशकों को रकम मिलना बंद हो गया।

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसरों ने किया प्रमोट

पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपी ने निवेशकों को अपने जाल में फंसाने के लिए सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसरों और यूट्यूबर से अपने ऐप को प्रमोट करवाया। जिन लोगों ने अब तक इस ऐप को प्रमोट किया उनमें सौरभ जोशी, अभिषेक मल्हान उर्फ फुकरा इंसान, पूरव झा, एल्विश यादव, भारती सिंह (Comedian) हर्ष लिंबाचिया (भारती सिंह के पति), लक्ष्य चौधरी, आदर्श सिंह, अमित@ क्रेजी XYZ और दिलराज सिंह रावत@ इंडियन हैकर आदि शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: राजसमंद में सांप पकड़ने की ट्रेनिंग पर बवाल, बच्चों की सुरक्षा से हो रहा खिलवाड़, देखिए वीडियो

Open in App
Advertisement
Tags :
Elvish YadavFukra InsanSaurabh Joshi
Advertisement
Advertisement