खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Swati Maliwal Assault Case: यह क्या खेल है...AAP ने स्वाति मालीवाल का वीडियो शेयर करके उठाए सवाल

Swati Maliwal Assault Case: AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट केस में आम आदमी पार्टी और स्वाति मालीवाल आमने-सामने हो गए हैं। स्वाति ने आप पर बिभव कुमार का बचाव करने का आरोप लगाया। वहीं आप ने उन्हें भाजपा का मोहरा बताया है।
07:40 AM May 18, 2024 IST | Khushbu Goyal
स्वाति मालीवाल से मारपीट केस को आम आदमी पार्टी भाजपा की साजिश बता रही है।
Advertisement

Swati Maliwal Assault Case Updates: AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से बदसलूकी और मारपीट केस ने नया मोड़ ले लिया है। स्वाति मालीवाल और आम आदमी पार्टी आमने-सामने हो गई हैं। आप ने स्वाति मालीवाल पर भाजपा द्वारा केजरीवाल के खिलाफ रची गई साजिश में उसका साथ देने का आरोप लगाया। वहीं आम आदमी पार्टी ने स्वाति मालीवाल केस से जुड़ा एक वीडियो शेयर करके सवाल उठाए हैं और पूछा है कि यह क्या खेल है?  मालीवाल बिना किसी मदद के चल रही हैं। पार्टी ने दावा किया कि एफआईआर में कथित विवरण के अनुसार, वह अपने आप चलने में सक्षम नहीं होगी।

Advertisement

 

आप के आरोपों पर जेपी नड्डा का पलटवार

मंत्री आतिशी ने दावा किया है कि आप के सूत्रों के मुताबिक, स्वाति मालीवाल कई दिन से भाजपा के संपर्क में थीं। इन आरोपों को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने करारा जवाब दिया है। जेपी नड्डा का कहना है, 'आम आदमी पार्टी झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी है और इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में है। आज अरविंद केजरीवाल देश की जनता और दिल्ली की जनता के सामने बेनकाब हो चुके हैं, हर तरह से बेनकाब हो चुके हैं...

Advertisement

अगर यह साजिश भाजपा ने रची है तो आप (लखनऊ में पीसी के दौरान) माइक क्यों घुमा रहे थे यहां वहां? आपको कौन रोक रहा है? आम आदमी पार्टी की संस्कृति से पता चलता है कि वे लोगों को अपने घरों में बुलाते हैं और उन्हें पीटते हैं...हमने कभी उनसे (स्वाति मालीवाल) बात नहीं की, न ही हमारी पार्टी के किसी भी व्यक्ति ने उनसे बात की। हम ऐसे काम नहीं करते. अब उनकी चोरी पकड़ी गई है... उनकी कोई विश्वसनीयता नहीं है..''

 

आरोपी विभव फरार, पीड़िता स्वाति  ने दिखाए विरोधी तेवर

स्वाति मालीवाल ने अपने साथ हुई घटना का खुलासा किया। दिल्ली पुलिस को बयान देकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के PA बिभव कुमार के खिलाफ FIR दर्ज कराई। बिभव कुमार ने भी स्वाति मालीवाल के खिलाफ क्रॉस FIR दर्ज करा दी। इस बीच CM हाउस के अंदर की एक CCTV फुटेज वायरल हो गई।

बिभव कुमार को तलाशने उनके घर पहुंची पुलिस टीम को वह नहीं मिला और पत्नी ने NCW का दूसरा नोटिस भी रिसीव नहीं किया। दूसरी ओर, आप नेता स्वाति मालीवाल हमलावर हो गए। आप नेताओं की बयानबाजी देखकर स्वाति मालीवाल ने अपने X हैंडल से अरविंद केजरीवाल की प्रोफाइल फोटो हटा दी।

 

स्वाति मालीवाल ने फोटो हटाई, आप ने आरोप लगाए

स्वाति मालीवाल ने अपने साथ हुई मारपीट की लिखित शिकायत पुलिस को देने, आरोपी बिभव कुमार के क्रॉस FIR दर्ज कराने और आम आदमी पार्टी के हमलावर होने के बाद विरोध जताया। उन्होंने अपने X हैंडल से अरविंद केजरीवाल की फोटो हटा दी। उन्होंने ब्लैक बैकग्राउंड वाली फोटो लगाकर अपने इरादे स्पष्ट किए। स्वाति मालीवाल ने आम आदमी पार्टी पर उनके चरित्र पर सवाल उठाने और बिभव कुमार का बचाव करने के आरोप लगाए।

वहीं आम आदमी पार्टी मामले में बचाव की स्थिति में दिखी। पार्टी ने स्वाति मालीवाल को भाजपा का मोहरा बताते हुए मामले को भाजपा की साजिश बताया। आप नेताओं का कहना है कि जब अरविंद केजरीवाल ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया था। संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं, फिर भी स्वाति मालीवाल ने FIR कराकर उनका भरोसा तोड़ दिया, जो ठीक नहीं हुआ।

 

विभव और स्वाति ने एक दूसरे पर क्या आरोप लगाए?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्वाति मालीवाल ने विभव कुमार पर दिल्ली CM हाउस के अंदर उनके साथ मारपीट करने, बदसलूकी करने और गाली गलौज करने के आरोप लगाए। जान से मारने की धमकी देने का आरोप भी लगाया। वहीं क्रॉस FIR में विभव कुमार ने स्वाति मालीवाल पर आरोप लगाए कि वे अरविंद केजरीवाल को नुकसान पहुंचाना चाहती थीं। उन्होंने दावा किया कि गुस्से में आकर स्वाति ने पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन किया और झूठे आरोप लगाए। आप सांसद ने उन्हें झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी।

आप नेताओं ने स्वाति पर क्या आरोप लगाए?

आम आदमी पार्टी की मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आरोप लगाया कि स्वाति बिना अपॉइंटमेंट मुख्यमंत्री से मिलने आई थीं। वे किसी गलत इरादे से आई थीं। जो वीडियो सामने आया है, उसमें वे मुख्यमंत्री आवास के सुरक्षा कर्मियों से बहस करती दिखी हैं। आतिशी ने स्वाति पर केजरीवाल के खिलाफ भाजपा की साजिश में साथ देने का आरोप लगाया। संजय सिंह ने भी मामले से किनारा करते हुए न कोई बयान दिया और न ही कोई ट्वीटकिया। आप के संगठन मंत्री संदीप पाठक ने X पर लिखा कि भाजपा की एक और गंदी साजिश, हम तैयार हैं। आप विधायक नरेश बाल्यान, विनय मिश्रा, दिलीप पांडेय समेत कई आप नेताओं ने स्वाति मालीवाल की वफादारी सवाल उठाते हुए उन पर भाजपा के साथ मिलने का आरोप लगाया।

 

Advertisement
Tags :
Delhi AAPdelhi policeSwati Maliwal
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement