खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कांग्रेस नेता ने हार के बाद 'मोदी' के लिए कह दी ये बड़ी बात, नए PM का नाम भी बताया!

उदित राज पहले बीजेपी में थे और उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं। 2024 लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए और I.N.D.I.A गठबंधन के प्रत्याशी बने।
03:49 PM Jun 05, 2024 IST | Amit Kasana
उदित राज
Advertisement

Udit raj Reaction: उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी उदित राज ने अपनी करारी हार के बाद पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखते हुए भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना की। इतना ही नहीं उन्होंने NDA की नई सरकार में प्रधानमंत्री के लिए कुछ  वरिष्ठ भाजपा नेताओं का नाम भी सुझाया है।

Advertisement

 

योगेंद्र चंदोलिया से हारे उदित राज

उदित राज इससे पहले बीजेपी में थे और उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं। 2024 लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए और I.N.D.I.A गठबंधन के प्रत्याशी बने। 4 जून को मतगणना के बाद आए नतीजों में बीजेपी के उम्मीदवार योगेंद्र चंदोलिया ने उन्हें हरा दिया। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार चंदोलिया ने उदित राज को सातों सीटों में से सबसे अधिक अंतर 290849 से हराया है।

Advertisement

नितिन गडकरी या अमित शाह को पीएम बनाना चाहिए

कांग्रेस नेता उदित राज ने X पर लिखा  कि मोदी जी को लोग अजेय समझ रहे थे इसलिए पूरी ताकत उन्हें हराने में नही लगाई वर्ना करीब डेढ़ लाख की जीत को हार में बदलना मुश्किल नही था। उन्होंने आगे सवाल उठाते हुए कहा कि जिसके नेतृत्व में (नरेंद्र मोदी)  NDA ने चुनाव लड़ा वो इतने कम वोट से जीते वो कैसा नेता? शिवराज सिंह चौहान करीब 8 लाख वोट से जीते हैं, ऐसे में चौहान, नितिन गडकरी या अमित शाह जैसे लोगों में से किसी एक को पीएम बनाना चाहिए, यह मेरा निजी सुझाव है।

चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार को लेकर कहा

उदित राज ने सोशल मीडिया पर कई पोस्ट किए, अपनी एक पोस्ट में उन्होंने चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार को लेकर कहा कि चंद्रबाबू या नीतीश भी पीएम की दावेदारी कर सकते हैं। आगे वह बताते हैं कि आई. के. गुजराल और चंद्र शेखर सिंह भी पीएम बनें थे। अपने पोस्ट में उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि देशहित में राहुल गांधी या मल्लिकार्जुन खड़गे को पीएम बनना चाहिए।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में बीजेपी को लगा झटका, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्तीफा

Advertisement
Tags :
Udit Raj
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement