चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली NCR में चली धूल भरी आंधी, बारिश का अलर्ट, जानें कब मिलेगी गर्मी से राहत?

Delhi NCR Ka Mausam : दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार को गर्मी से हल्की राहत मिली। धूल भरी आंधी चलने से सड़कों पर विजिबिलिटी कम हो गई, जिससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आईएमडी ने बारिश को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है।
08:37 PM Jun 14, 2024 IST | Deepak Pandey
Delhi NCR Weather Update Today
Advertisement

Delhi NCR Weather Update Today : उत्तर भारत में इस वक्त भीषण गर्मी से हाहाकार मचा हुआ है, जबकि पूर्वोत्तर भारत में जमकर बारिश हो रही है। इस बीच दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार को अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया। कई इलाकों में धूल भरी आंधी चली, जिससे लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिली। अब लोग आसमान की ओर टकटकी लगाकर देख रहे हैं कि कब बादल बरसेंगे? आइए जानते हैं कि आईएमडी ने बारिश को लेकर क्या अलर्ट जारी किया है?

Advertisement

दिल्ली और उसके आसपास के जिलों में आज दोपहर बाद धूल भरी आंधी चली, जिससे सड़कों पर चल रहे राहगीरों को परेशानी जरूर हुई, लेकिन सूरज की तपिश से भी राहत मिली। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने एक-दो दिन में गरज के साथ हल्की बारिश का अनुमान जताया है। साथ ही कुछ इलाकों में लू चलने की संभावना है तो कुछ में बूंदाबांदी के आसार हैं।

यह भी पढ़ें : Aaj ka Mausam: आखिर कब खत्म होगा बारिश का इंतजार! अभी और कितनी आग बरसाएंगे सूर्य देव, जानें यहां

Advertisement

दिल्ली में क्या रहा तापमान

राजधानी में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री से लेकर 45 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। दिल्ली के रिज और आयानगर में अधिकतम पारा 44.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि पालम में 44.4 डिग्री और सफदरजंग में 44.0 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में बारिश से हाहाकार, IMD का रेड अलर्ट, बाकी देश में कहां-कहां बरसेंगे बादल? देखें Video

जानें देश का कैसा रहा मौसम

आईएमडी के अनुसार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान 44-46 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। आज देश का सबसे गर्म शहर पूर्वी यूपी का प्रयागराज रहा, जहां अधिकतम तापमान 46.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इन राज्यों में लू से लेकर भीषण लू की स्थिति देखी गई।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamDelhi weather updateDelhi Weather Update today
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement