होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

केजरीवाल के बाद दिल्ली में CM पद का दावेदार कौन? न्यूज24 के पोल सर्वे में सामने आए चौंकाने वाले नतीजे

Arvind Kejriwal Resignation: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज दोपहर 4 बजे एलजी से मिलेंगे और अपना इस्तीफा सौंपेंगे। इससे पहले दोपहर 12 बजे सीएम केजरीवाल दिल्ली के नए सीएम का नाम ऐलान कर देंगे। इस बीच न्यूज24 के पोल सर्वे में सीएम के दावेदारों को लेकर चौंकाने वाले नतीजे सामने आए।
10:31 AM Sep 17, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Who will be New CM in Delhi
Advertisement

Who will be New CM in Delhi: दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के बाद अगला सीएम कौन होगा? इसका फैसला आज दोपहर 12 बजे हो जाएगा। केजरीवाल ने जेल से रिहा होने के अगले ही दिन कुर्सी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। उन्होंने अपनी इस घोषणा से विपक्ष के नेताओं को भी चौंका दिया था। उन्होंने सीएम की कुर्सी छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि अब मैं तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा, जब तक जनता इस पर अपना फैसला नहीं सुना देती। जनता तय करेगी कि वो मुझे ईमानदार मानती है कि नहीं।

Advertisement

ऐसे में अब सवाल यह उठ रहा है कि आज दोपहर 12 बजे केजरीवाल किसे सीएम की कुर्सी सौंपेंगे। माना जा रहा है कि सीएम केजरीवाल पत्नी सुनिता केजरीवाल, मंत्री आतिशी मर्लेना, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत या राघव चड्ढा को सीएम की कुर्सी सौंप सकते हैं। इस बीच न्यूज24 ने एक सर्वे कराया है। सर्वे में लोगों से पूछा गया कि अरविंद केजरीवाल के बाद दिल्ली में सीएम पद का दावेदार कौन है? तो सर्वे में चौंकाने वाले नतीजे सामने आए। सर्वे में आतिशी मर्लेना, सुनीता केजरीवाल, कैलाश गहलोत और गोपाल राय के नाम पर लोगों ने अपनी राय रखी। कुछ लोगों ने केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल को सीएम पद का दावेदार बताया। जबकि कुछ मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी मर्लेना के पक्ष में भी खड़े नजर आए।

https://www.facebook.com/news24channel/posts/pfbid02LoYzcktChScAuu3xCbRs4kF2CRH83pkdzZ5Tn2cNec4mQwNcCpmYoEpTbWrsNwNUl

सर्वे में कुछ लोगों ने चौंकाते हुए बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को भी सीएम बनाने की वकालत की। हालांकि यह संभव नहीं है क्योंकि मनोज तिवारी बीजेपी से सांसद हैं जबकि केजरीवाल आप पार्टी के संयोजक हैं।

Advertisement

आतिशी मर्लेना का नाम दावेदारों में सबसे ऊपर

बता दें आतिशी मर्लेना अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद दिल्ली सरकार में सर्वेसर्वा थीं। आतिशी फिलहाल दिल्ली सरकार में शिक्षा, महिला एवं बाल कल्याण, संस्कृति,पर्यटन और लोक निर्माण विभाग की मंत्री हैं। केजरीवाल की वह भरोसेमंद भी है। वह अरविंद केजरीवाल की गुड बुक्स में भी शामिल हैं। इस वजह से आतिशी का नाम सीएम के संभावित दावेदारों में सबसे ऊपर है।

ये भी पढ़ेंः केजरीवाल की जगह आएगा चौंकाने वाला नाम, किसी भी मंत्री-विधायक पर भारी ये नेता, फैसला आज 12 बजे

सुनीता केजरीवाल का नाम भी चर्चा में

आतिशी के अलावा अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल का नाम भी सामने आ रहा है। केजरीवाल के जेल जाने के बाद अब आप सुप्रीमो की तरह काम कर रही थीं। इंडिया की बैठकों में हिस्सा लेना हो या चुनाव प्रचार की रणनीति। केजरीवाल की अनुपस्थिति में सुनीता ने बखूबी अपनी जिम्मेदारी निभाई। हालांकि पार्टी का एक धड़ा उन्हें सीएम बनाने का पक्षधर नहीं है।

ये भी पढ़ेंः Arvind Kejriwal के घर पहुंचे Manish Sisodia, CM पद पर होगी चर्चा?

Open in App
Advertisement
Tags :
AatishiArvind KejriwalDelhi CMSunita Kejriwal
Advertisement
Advertisement