चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

BHU UG Admissions 2022: सीयूईटी यूजी के तहत एडमिशन की प्रक्रिया शुरू, जल्द ऐसे करें आवेदन

10:05 AM Sep 21, 2022 IST | Siddharth Sharma
banaras-hindu-university
Advertisement

BHU UG Admissions 2022: देश की प्रतिष्ठित बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में प्रवेश की चाह रख रहे उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। दरअसल बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एडमिशन टेस्ट या CUET UG 2022 के माध्यम से स्नातक प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Advertisement

जिन उम्मीदवारों ने CUET UG में क्वालिफाई किया है और BHU को अपने पसंदीदा विश्वविद्यालयों में से एक के रूप में चुना है, वे अब प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। एडमिशन के लिए छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in पर जाकर आवेदन करना होगा। छात्र नीचे दी गई लिंक के माध्यम से भी इससे लिए अप्लाई कर सकते हैं।

बीएचयू द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक छात्र जिस भी कोर्स के लिए आवेदन कर रहें हैं उसके लिए पहले वो योग्यता की जानकारी ले ले। आवेदन की पूरी प्रोसेस छात्र के रजिस्ट्रेशन करने के बाद ही शुरू होगी। इस काउंसलिंग के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है वहीं विकल्प भरने की प्रक्रिया 26 सितंबर से शुरू होगी। दोनों प्रक्रियाएं 3 अक्टूबर को रात 11:59 बजे समाप्त होंगी। उम्मीदवारों को पाठ्यक्रम चुनने में सावधानी बरतनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह उन विषयों के संयोजन से मेल खाता है जिनके साथ वे प्रवेश परीक्षा में उपस्थित हुए थे।

आधिकारिक नोटिस में ये भी कहा गया है कि उम्मीदवारों को आवेदन करने के बाद लगातार अपडेट के लिए अपना रजिस्टर्ड मेल चेक कर लेना चाहिए ताकि उन्हें आगे के अपडेट्स मिलते रहें।

Advertisement

अभी पढ़ें – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

(brandxhuaraches)

Advertisement
Tags :
Banaras University Admissions 2022BHU Admissions 2022BHU Admissions through CUET UG 2022BHU UG Admissions 2022BHU UG Admissions 2022 direct linkbhuonline.in
Advertisement
Advertisement