खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पान की दुकान चलाते हैं प‍िता, बेटी ने कर द‍िया कमाल, हर Subject में 100 में से 100, जानें कौन है ये

Punjab Board 10th Topper Aditi: पंजाब की अदिति 10वीं में 650 में 650 मार्क्स लाकर रिकॉर्ड दर्ज किया है। अदिति ने साबित कर दिया कि अगर इंसान चाह ले हर चीज संभव है।
12:50 PM Apr 19, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
ADITI
Advertisement

Punjab Board 10th Topper Aditi:  कहते हैं ना कि मेहनत का कोई दूसरा विकल्प नहीं होता। इसके बल पर इंसान अपने हर सपने को पूरा करने की काबिलियत रखता है। आज ऐसी ही एक मेहनती लड़की अदिति की कहानी जानिए, जिसने ये साबित कर दिया कि चाह और लगन के आगे परिस्थितियां भी जवाब दे जाती हैं। पंजाब के लुधियाना शहर की रहने वाली अदिति ने न केवल पंजाब 10वीं बोर्ड एग्जाम्स में टॉप किया बल्कि 100 प्रतिशत मार्क्स लाकर रिकॉर्ड बना दिया। अदिति को बोर्ड एग्जाम्स में 650 में से 650 नंबर आए हैं। बता दें अदिति के पिता पान और सिगरेट की दुकान चलाते हैं। वही मां अंजली होममेकर हैं।

Advertisement

डॉक्टर बनना चाहती हैं अदिति

शिमलापुरी, लुधियाना के तेजा सिंह इंडिपेंडेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा अदिति  का कहना है कि उन्होंने ये सोचा कि बोर्ड परीक्षा में अच्छे नंबर्स लाएंगी। मगर, उन्होंने ये नहीं सोचा था कि हर सब्जेक्ट में 100 में 100 लाएंगी। अदिति ने बताया कि वो भविष्य में मेडिकल की पढ़ाई कर के 'कॉस्मेटिक सर्जन' बनना चाहती हैं।

यह भी पढ़ें- लखनऊ में जन्म, IIT Kanpur से पढ़ाई; कौन हैं आदित्य श्रीवास्तव जो बने UPSC टॉपर?

छुट्टियों में रात भर पढ़ती थी अदिति

Advertisement

अदिति अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपने माता-पिता को देती हैं। आर्थिक तौर पर बहुत मजबूत नहीं होने के बाद भी उनके माता-पिता ने उनके पढ़ाई में कोई कमी नहीं छोड़ी। अदिती रोजाना 5 घंटे पढ़ती थी। हालांकि एग्जाम्स से पहले हुई छुट्टियों में वो पढ़ाई में अधिक फोकस कर पाईं। वो उस दौरान पूरी रात पढ़ाई करती थीं।

स्टेट लेवल पर सॉफ्ट बॉल और डिस्ट्रिक्ट लेवल पर खेला क्रिकेट

अदिति पढ़ाई के साथ-साथ खेल का भी शौक रखती हैं। वो डिस्ट्रिक्ट लेवल पर क्रिकेट और स्टेट लेवल पर सॉफ्टबॉल खेलती हैं। क्रिकेट के लिए उन्हें सिल्वर मेडल भी मिला है। अदिति को डांस और पेंटिंग करना भी बहुत पसंद है।

Advertisement
Tags :
education newsPSEB 10th Result
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement