whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Winter Vacation in Schools : यूपी और दिल्ली समेत कई राज्यों में ठंड के चलते बंद हुए स्कूल

Winter Vacation in Schools : ठंड में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए कई राज्यों ने स्कूलों में विंटर वैकेशन का कैलेंडर जारी कर दिया है। पढ़िए किस राज्य में कब तक स्कूल बंद रहेंगे।
03:05 PM Dec 23, 2023 IST | News24 हिंदी
winter vacation in schools   यूपी और दिल्ली समेत कई राज्यों में ठंड के चलते बंद हुए स्कूल

Winter Vacation in Schools : देश में ठंड की शुरुआत हो चुकी है। सर्दियों का मौसम आते ही कई राज्यों ने स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान करना शुरू कर दिया है। शनिवार को उत्तर प्रदेश में सर्दी की छुट्टियों के बारे में नोटिस जारी किया गया है। इससे पहले दिल्ली, हरियाणा, झारखंड, राजस्थान और जम्मू-कश्मीर जैसे राज्यों में भी विंटर वैकेशन का कैलेंडर जारी हो चुका है।

उत्तर प्रदेश डायरेक्टर जनरल स्कूल एजुकेशन विभाग के मुताबिक राज्य के सभी जिलों में स्कूल 31 दिसंबर 2023 से 14 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे। छात्रों को 15 दिन की विंटर वैकेशन दी गई है। विभाग की ओर से जारी नोटिस के अनुसार स्कूलों को इन छुट्टियों के लिए होमवर्क देने को कहा गया है ताकि छात्र इस दौरान अपनी पढ़ाई पर ध्यान देते रहें। पढ़िए बाकी राज्यों का हाल।

  • हरियाणा में सर्दियों की छुट्टियों की शुरुआत 1 जनवरी 2024 से होगी और 15 जनवरी तक रहेगी। 16 जनवरी 2024 को राज्य के स्कूल दोबारा खुलेंगे।
  • झारखंड में सभी सरकारी और निजी स्कूल 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे। हालांकि, बोर्ड परीक्षा के छात्रों की क्लासेज जारी रह सकती हैं।
  • राजस्थान में 25 दिसंबर से विंटर वैकेशन की शुरुआत होगी। प्रदेश के सेकंडरी बोर्ड ऑफ एजुकेशन ने एक्स पर एक पोस्ट में यह जानकारी साझा की थी।
  • राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सर्दी की छुट्टियां एक जनवरी 2024 से शुरू होंगी और छह दिन चलेंगी। यहां नवंबर में प्रदूषण के चलते भी स्कूल बंद हुए थे।
  • अच्छी खासी ठंड का सामना कर रहे जम्मू-कश्मीर में 11 दिसंबर को ही विंटर वैकेशन की शुरुआत हो गई थी। यहां छुट्टियां 29 फरवरी 2024 तक रहेंगी।
Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो