खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कभी मां पहनती थीं फटी साड़ी, आज इतना पैसा घर बैठकर खाएंगी 7 पीढ़ियां, पहचानें कौन?

Bollywood Star Net Worth: बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर स्टार की अपनी जर्नी रही है। किसी को बिना मेहनत काम मिल गया तो किसी ने अपनी कड़ी मेहनत से वो मुकाम हासिल किया जो आज लोगों के लिए मिसाल बन गया। आज हम आपको बॉलीवुड के एक ऐसे स्टार के बारे में बताएंगे जिसका बचपन तो तंगहाली में बीता लेकिन आज करोड़ों रुपये की संपत्ति का मालिक है।
10:50 AM Mar 14, 2024 IST | Jyoti Singh
Aamir Khan Net Worth.
Advertisement

Aamir Khan Net Worth: बॉलीवुड में करियर बनाना हर किसी के लिए आसान नहीं रहा। यहां तक पहुंचने वाले स्टार्स की अपनी अलग कहानी रही है। किसी ने कई सालों तक स्ट्रगल किया है तो किसी की बॉलीवुड जर्नी बेहद आसान रही। आज हम आपको एक ऐसे स्टार के बारे में बताएंगे जिसके पास कभी खाने के लिए पैसे नहीं हुआ करते थे लेकिन आज यही एक्टर करोड़ों रुपये की संपत्ति का मालिक है। हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की। आमिर खान अभी फिल्मों से दूर हैं लेकिन घर उनकी करोड़ों रुपये की संपत्ति है। आइए जानते हैं आमिर खान की नेट वर्थ कितनी है।

Advertisement

गरीबी में गुजरा बचपन

आमिर खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनका बचपन गरीबी में गुजरा था। उनका परिवार कई साल तक कर्ज में डूबा रहा। आलम ये था कि एक्टर के पास स्कूल में फीस जमा करने के पैसे भी नहीं होते थे। दरअसल, एक्टर अपने भाई-बहनों में सबसे बड़े थे इसिलए परिवार की जिम्मेदारी भी उन्हीं पर थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन मुश्किल से गुजारा कर अपने परिवार का पेट पालते थे। पहनने के लिए नए कपड़े नहीं होते थे और खाने-पीने के लिए मोहताज रहना पड़ता था।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Shahrukh Khan ने सिंगर Ed Sheeran को सिखाया आइकॉनिक पोज, वीडियो देख फैंस बोले- अब तो फिल्म पक्की!

बॉलीवुड की जर्नी नहीं रही आसान

आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन फिल्म मेकर थे इसलिए एक्टर भी फिल्मों में करियर बनाने की ख्वाहिश लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में आ गए लेकिन उनकी ये जर्नी आसान नहीं रही। एक समय था जब मिस्टर परफेक्टनिस्ट को अपनी ही फिल्म के प्रमोशन के लिए सड़कों पर पोस्टर तक चिपकाने पड़ते थे। आपको बता दें कि उन्हें असली पहचान फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से मिली। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

1800 करोड़ की है संपत्ति

आमिर खान का बचपन भले ही काफी करीबी में बीता हो लेकिन आज एक्टर करोड़ों रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। उनकी संपत्ति 1800 करोड़ रुपये है। TOI की रिपोर्ट के मुताबिक, एक्टर की कुल नेटवर्थ 1862 करोड़ के आसपास है। इसके अलावा वह लग्जरी घरों के मालिक हैं।

आमिर खान का कार कलेक्शन

आमिर खान के पास महंगी कारों की कलेक्शन है, जिसमें रोल्स रॉयस से लेकर मर्सिडीज बेंज तक शामिल है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक्टर के पास करीब 9 से 10 गाड़ियां हैं, जिनकी कीमत करीब 15 से 18 करोड़ रुपये के बीच बताई जाती है। इसके अलावा आमिर खान पंचगनी में स्थित 7 करोड़ की कीमत वाले फार्म हाउस के मालिक भी हैं। वहीं उनका सी-फेसिंग बंगला बांद्रा में है, जिसकी कीमत 60 करोड़ रुपये बताई जाती है।

Advertisement
Tags :
Aamir Khanaamir khan net worth
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement