खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

3 Idiots के सेट पर Aamir Khan ने सचमुच पी ली शराब, फिर... R Madhvan ने किया बड़ा खुलासा

Aamir Khan: फिल्म 3 Idiots को बड़े पर्दे की ब्लॉक बस्टर फिल्मों में से एक माना जाता है। 2009 में रिलीज हुई इस फिल्म को लोग आज भी देखना पसंद करते हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि फिल्म के सीन में आमिर खान ने सेट पर शराब पी ली थी। इसका खुलासा फिल्म में फरहान का रोल निभाने वाले शैतान फेम एक्टर आर माधवन ने किया है।
12:24 PM Mar 17, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Aamir Khan: आमिर खान (Aamir Khan) की ब्लॉक बस्टर फिल्म '3 इडियट्स' (3 Idiots) अमूमन सभी ने देखी होगी। 2009 में रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार मिला था। फिल्म में आमिर खान के साथ आर माधवन और शरमन जोशी भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। हालांकि फिल्म की रिलीजिंग के 14 साल बाद आर माधवन ने सेट से जुड़ा एक मजेदार किस्सा शेयर किया है।

Advertisement

आमिर ने सेट पर पी शराब

दरअसल आर माधवन अपनी फिल्म 'शैतान' (Shaitaan) का प्रमोशन करने के लिए रणवीर अल्लाहबादिया के शो में पहुंचे थे। इस दौरान आर माधवन ने '3 इडियट्स' पर बड़ा खुलासा किया था। इस फिल्म में आर माधवन ने रैंचो के जिगरी दोस्त फरहान का रोल निभाया था। ऐसे में उन्होंने बताया कि, फिल्म के एक सीन में आमिर ने सचमुच शराब पी ली थी।

Advertisement

रियल सीन देने का था मकसद

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी '3 इडियट्स' का वो सीन तो आपको याद ही होगा, जब रैंचो, फरहान और राजू शराब के नशे में डायरेक्टर के दरवाजे के सामने पेशाब कर देते हैं। इस सीन को रियल बनाने के लिए आमिर ने सभी को शराब पिला दी थी। जिसके बाद सीन शूट करना काफी मुश्किल हो गया था।

आमिर ने बनाया प्लान

आर माधवन के अनुसार, आमिर खान ने कहा वो दारू पीने वाले सीन में कभी नशे की एक्टिंग नहीं करनी चाहिए बल्कि आप सचमुच पियो और फिर नॉर्मल दिखने की एक्टिंग करो। तब लगता है कि आप नशे में हो। तो बेंगलुरु में रात को 9 बजे शूट शुरू होने वाला था। हमने आमिर के साथ मिलकर प्लान बनाया कि 8 बजे से पीना शुरू करेंगे और 8ः30 से लेकर 8ः45 तक हम 3-4 पैग लगा लेगें।

गुल हुई बत्ती

आर माधवन ने आगे बताया कि 9 बजे लाइट चली गई और 2 घंटे तक शूट रोक दिया गया। इसमें हमारी कोई गलती नहीं थी। हमें बेंगलुरु की सर्दी का अंदाजा नहीं था। हमने खुद को नॉर्मल रखने की पूरी कोशिश की। हम शूट के समय भी नॉर्मल थे लेकिन हमें लाइन बोलने में घंटो लग रहे थे। आखिरकार बड़ी कोशिशों के बाद इस सीन को पूरा किया गया था।

3 इडियट्स फिल्म

फिल्म '3 इडियट्स' की बात करें, 2009 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बड़े पर्दे पर खूब कमाई की थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया था। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आमिर, आर माधवन और शरमन जोशी के अलावा बोमन ईरानी और करीना कपूर ने भी अहम रोल अदा किया था।

Advertisement
Tags :
3 idiotsAamir KhanR Madhavan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement