चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Adah Sharma की 'Bastar' पर विवाद क्यों? फिल्म के शो हुए कैंसिल, जल्द भेजा जा सकता है समन

Adah Sharma Bastar The Naxal Story Controversy: 'द केरला स्टोरी' के बाद अदा शर्मा और सुदीप्तो सेन की फिल्म ‘बस्तर: द नक्सल स्टोरी’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। हालांकि फिल्म पहले दिन ही विवादों में घिर गई है। कई शो रद्द किए जा चुके हैं। आइए जानते हैं कि फिल्म 'बस्तर' पर इतना विवाद क्यों हो रहा है।
11:14 AM Mar 16, 2024 IST | Jyoti Singh
Advertisement

Adah Sharma Bastar Controversy: बॉलीवुड एक्ट्रेस अदा शर्मा (Adah Sharma) की फिल्म ‘बस्तर: द नक्सल स्टोरी’ (Bastar: The Naxal Story) शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। हालांकि रिलीज होते ही यह फिल्म कानूनी पचड़े में फंसती दिखाई दे रही है। कर्नाटक समेत अन्य राज्यों में फिल्म के शो तो कैंसिल किए गए। साथ ही बैन की मांग भी उठ रही है। इस बीच सवाल ये उठता है कि आखिर फिल्म में ऐसा क्या है, जिसे लेकर विवाद छिड़ गया है। साथ ही कहा जा रहा है कि अदा शर्मा को समन जारी किया जा सकता है।

Advertisement

क्या है पूरा मामला

बता दें कि साल 2023 में रिलीज हुई 'द केरला स्टोरी' के बाद निर्देशक सुदीप्तो सेन ‘बस्तर: द नक्सल स्टोरी’ लेकर आए हैं। यह फिल्म बीते दिन शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। छत्तीसगढ़ के नक्सली आतंकियों पर बेस्ड फिल्म रिलीज होने के साथ ही विवाद में फंस गई है। कर्नाटक समेत अन्य राज्यों में फिल्म के शो रद्द किए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अदा शर्मा को कोर्ट में पेश होने के लिए समन भी जारी किया जा सकता है। आपको बता दें कि इस फिल्म बस्तर में अदा शर्मा IPS अधिकारी का किरदार निभा रही हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Amitabh Bachchan के अस्पताल में भर्ती होने की खबर क्या सच में थी फेक? महानायक ने खुद बताई सच्चाई

क्यों हो रहा विवाद?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अदा शर्मा की फिल्म 'बस्तर' में छत्तीसगढ़ के नक्सली आतंकियों की हिंसा को खुलकर दिखाया गया है। फिल्म में कुछ ऐसे डायलॉग भी यूज किए गए हैं, जिन पर लोग आपत्ति जता रहे हैं। फिल्म में जिस तरह से आदिवासियों को फेक एनकाउंटर्स से जुड़ने के जुर्म और नक्सली हरकतों को रोकने की आड़ में फैलाए गए अतिक्रमण को दिखाया गया है, उसे लेकर भी विवाद हो रहा है। इसके अलावा अदा शर्मा की फिल्म में माओवादियों की क्रूरता को भर-भरकर परोसा गया है।

कमजोर दिल वाले रहें दूर

‘बस्तर: द नक्सल स्टोरी’ में आपको काफी हद तक खून खराबा देखने को मिलेगा। CRPF के जवानों को अपनी चाल में फंसाकर मारना और नक्सली गिरोह का खतरनाक मिशन जिसमें कई दिल दहला देने वाले सीन शामिल हैं, इन्हें देखने के लिए आपको अपना दिल मजबूत रखना होगा। फिल्म में वास्तविकता को अपनी कल्पना के आधार पर दिखाने के लिए मेकर्स ने कड़ी मेहनत की है।

पहले दिन का आंकड़ा

सुदीप्तो सेन के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘बस्तर: द नक्सल स्टोरी’ को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बज था। हालांकि मेकर्स दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब नहीं रह पाए हैं। बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन की कमाई की बात करें तो फिल्म की शुरुआत काफी हल्की रही है। सैकनिल्क की अर्ली ट्रेंड रिपोर्ट के मुताबिक, अदा शर्मा की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 50 लाख की कमाई की है। हालांकि ये पहले दिन के आंकड़े हैं। दूसरे दिन फिल्म की कमाई में बढ़ोतरी हो सकती है।

Advertisement
Tags :
adah sharmaBastar The Naxal Story
Advertisement
Advertisement