खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नहीं रहे दुनिया के मशहूर कार्टूनिस्ट, 68 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Akira Toriyama Passes Away: मशहूर कॉमिक ‘ड्रैगन बॉल’ व एनीमे के निर्माता अकीरा तोरियामा का 68 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनके निधन की पुष्टि कॉमिक की ऑफिशियल वेबसाइट ने की है। इस दुखद खबर के बाद फैंस भी तोरियामा को अपनी संवेदनाएं दे रहे हैं।
03:41 PM Mar 08, 2024 IST | Jyoti Singh
Akira Toriyama Passes Away at 68. Photo Credit- Instagram
Advertisement

Akira Toriyama Passes Away: जापान के फेमस कार्टूनिस्ट और कॉमिक ‘ड्रैगन बॉल’ व एनीमे के निर्माता अकीरा तोरियामा (Akira Toriyama) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। उन्होंने 68 साल की उम्र में अपनी आखिरी सांस ली। अकीरा तोरियामा के निधन की जानकारी ड्रैगन बॉल की वेबसाइट ने की है। इस खबर से उनके प्रशंसकों का दिल टूट गया है। फैंस भी अकीरा तोरियामा को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

Advertisement

कौन थे अकीरा तोरियामा

आपको बता दें कि अकीरा तोरियामा ‘ड्रैगन बॉल’ के मशहूर निर्माता रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने ड्रैगन बॉल जेड, ड्रैगन बॉल सुपर और सैंड लैंड के निर्माता के रूप में अपनी पहचान बनाई थी।

मौत की खबर की पुष्टि

अकीरा तोरियामा के निधन की जानकारी देते हुए ड्रैगन बॉल की वेबसाइट ने लिखा, 'गहरे दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि अकीरा तोरियामा नहीं रहे। उनका निधन सबड्यूरल हेमेटोमा की वजह से 1 मार्च 2024 को हुआ है।' आपको बता दें कि तोरियामा के पास अभी कई सारे प्रोजेक्ट्स पापइलाइन में थे।

Advertisement

लोगों ने दी श्रद्धांजलि

अकीरा तोरियामा के निधन की खबर से उनके फैंस का दिल टूट गया है। इस दौरान ड्रैगन बॉल के पब्लिशिंग हाउस शुएशा ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। इसके अलावा फेमस मंगा फ्रेंचाइजी ‘वन पीस’ के निर्माता ईइचिरो ओडा ने भी अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

Advertisement
Tags :
world news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement