खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ऐसे ही Angry Young Man नहीं बने Amitabh Bachchan, 'जंजीर' को इन 4 सुपरस्टार्स ने किया था रिजेक्ट

Amitabh Bachchan: फिल्म 'जंजीर' को अमिताभ से पहले चार बड़े सितारों ने रिजेक्ट कर दिया था। आइए आपको बताते हैं कि कौन है वो सुपरस्टार? साथ ही महानायक के करियर की सबसे बड़ी फिल्म रही 'जंजीर' के बाद बिग बी को क्या नया टाइटल मिला?
06:35 PM Mar 15, 2024 IST | Nancy Tomar
Amitabh Bachchan, IMAGE CREDIT- Google
Advertisement

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के महानायक कहें या बिग बी या फिर अमिताभ बच्चन... एक-दो नहीं उन्हें कई नामों से इंडस्ट्री में जाना जाता है। आज महानायक के फैंस तब चिंता में आ गए जब उनके हॉस्पिटल में होने की खबर आई। हालांकि एंजियोप्लास्टी के बाद बिग बी को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

Advertisement

फिल्म 'जंजीर' के बाद मिला एक नया नाम

महानायक के फैंस अब उनके जल्द ठीक होने की कामना भी कर रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन सब नामों के अलावा एक और भी ऐसा नाम है, जो उन्हें फिल्म 'जंजीर' के बाद मिला। हालांकि इस फिल्म को अमिताभ से पहले चार बड़े सितारों ने रिजेक्ट कर दिया था। आइए आपको बताते हैं कि आखिर क्या है वो नाम और किन सितारों ने फिल्म 'जंजीर' करने से मना किया था?

Advertisement

'Angry Young Man'

फिल्म 'जंजीर' करने के बाद अमिताभ बच्चन ने लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बना ली थी। इसी फिल्म से बिग बी को टाइटल मिला 'Angry Young Man' का... जी हां, यही फिल्म 'जंजीर' अमिताभ बच्चन के करियर की वो फिल्म है, जिसने उन्हें एक्शन हीरो के रूप में पेश किया और ये फिल्म एक्टर के करियर की बड़ी फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई।

इन सुपरस्टार्स ने किया 'जंजीर' को रिजेक्ट

1. दिलीप कुमार

अमिताभ बच्चन से पहले ये फिल्म दिलीप कुमार को ऑफर की गई थी, लेकिन दिलीप कुमार ने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था। रिपोर्ट्स की मानें तो उस टाइम दिलीप कुमार ने इस फिल्म को रिजेक्ट करने की वजह कोई पर्सनल रीजन बताया था। हालांकि फिल्म को ठुकराने के बाद दिलीप कुमार को बहुत पछतावा हुआ था।

2. राज कुमार

प्रकाश मेहरा ने राज कुमार को भी फिल्म 'जंजीर' ऑफर की थी, लेकिन राज कुमार ने भी इस फिल्म में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई और इसे करने से इंकार कर दिया। फिल्म को रिजेक्ट करने की वजह राज कुमार ने फिल्म के 'निर्देशक का चेहरा' पसंद नहीं करना बताया। जी हां, फिल्म के 'निर्देशक का चेहरा' पसंद नहीं आने की वजह से राज ने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था। हालांकि एक्टर को फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद आई थी।

3. धर्मेंद्र

फिल्म 'जंजीर' बॉलीवुड के ही-मैन यानी धर्मेंद्र को भी ऑफर हुई थी। एक इंटरव्यू में सलीम खान ने इसके बारे में बात की थी और बताया था कि धर्मेंद्र को इस फिल्म का ऑफर दिया गया था, लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म को ठुकराने के बाद धर्मेंद्र को लगा था कि इस फिल्म को उन्हें करना चाहिए था।

4. देव आनंद

फिल्म 'जंजीर' देव आनंद को भी ऑफर की गई थी, लेकिन उन्होंने भी इस फिल्म को करने से मना कर दिया था। बता दें कि फिल्म 'जंजीर' में देव आनंद को उनका रोल पसंद नहीं आया और इसलिए उन्होंने इसे करने से इंकार कर दिया था। इन सबके बाद अमिताभ बच्चन को फिल्म का ऑफर मिला और उन्होंने इस फिल्म से अपनी एक अलग पहचान बना ली।

यह भी पढ़ें- Kiara Advani को कैसी लगी पति की फिल्म? Yodha पर आया एक्ट्रेस का रिएक्शन

Advertisement
Tags :
Amitabh Bachchan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement