खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'मेहमानों को संगीत में इतना व्यस्त रखें कि वे फोन न देखें', जानें नीता अंबानी ने सितार वादक से क्या कहा था?

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding : अंनत अबानी-राधिका मर्चेंट की शादी ने काफी सुखियां बटोरीं। शादी समारोह में सितार वादक नीलाद्रि कुमार को भारतीय शास्त्रीय संगीत पेश करने के लिए बुलाया गया था, जिनसे बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने सिर्फ दो डिमांड की थी।
10:46 PM Jul 19, 2024 IST | Deepak Pandey
अनंत-राधिका की शादी को लेकर नीता अंबानी ने सितार वादक से क्या कहा था?
Advertisement

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding : अंबानी परिवार के लाडले छोटे बेटे अनंत अंबानी और बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट शादी के बंधन बंध में गए। उनकी शादी का समारोह 7 महीने तक चला। मुंबई के जियो कन्वेंशन सेंटर में 12 जुलाई को दोनों ने सात फेरे लिए। इस समारोह में देश-दुनिया से बड़ी-बड़ी हस्तियां आई थीं, जोकि चर्चा का विषय रहा। सितार वादक और संगीतकार नीलाद्रि कुमार ने भारतीय शास्त्रीय संगीत से मेहमानों को मंत्रमुग्ध कर दिया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि नीता अंबानी उसने क्या चाहती थीं।

Advertisement

जानें नीता अंबानी ने क्या रखी थी डिमांड?

नीलाद्रि कुमार ने अनंत-राधिका मचेंट की शादी में 'साउंड ऑफ इंडिया' पेश किया था। उन्होंने बताया कि नीता अंबानी उनसे दो चीजें चाहती थीं। पहला- मेहमानों को संगीत में इतना व्यस्त रखना कि वे अपने मोबाइल फोन को देखने के बारे में न सोचें। दूसरा- विदेशी गणमान्य व्यक्तियों के सामने भारतीय संगीत, संगीतकारों और संस्कृति को उजागर करना था।

यह भी पढ़ें : Anant-Radhika की शादी का इनसाइड वीडियो आया सामने, भव्यता देख खुली रह जाएंगी आंखें

Advertisement

नीलाद्रि कुमार के सामने थी बड़ी चुनौती

उन्होंने बताया कि नीता अंबानी अपने मेहमानों को यह दिखाना चाहती थीं कि भारतीय संगीत न सिर्फ अन्य शैलियों के बराबर है, बल्कि उससे कहीं अधिक है। सितार वादक ने कहा कि उनके विचार एक संगीतकार के मिशन से काफी मेल खाते हैं। इसे लेकर उनके सामने एक ऐसी धुन बनाने की चुनौती थी, जो दर्शकों को आकर्षित करे। नीलाद्रि कुमार ने कहा कि उन्होंने भारतीय शास्त्रीय संगीत के जरिए लोगों की भावना को छूने की पूरी कोशिश की।

यह भी पढ़ें : 20 घंटे जेल की हवा खाने के बाद बाहर आए यूट्यूबर-बिजनेसमैन, अनंत-राधिका की शादी में बिन बुलाए जाना पड़ा महंगा

‘तेरे बिना’, ‘आहिस्ता आहिस्ता’ गाना भी लिख चुके हैं नीलाद्रि कुमार

नीलाद्रि कुमार फिल्मों के लिए भी गाने लिखते हैं। उनके लोकप्रिय और प्रसिद्ध गाने ‘तेरे बिना’, ‘आहिस्ता आहिस्ता’ और ‘मेहरम’ हैं। इसे लेकर नीलाद्रि कुमार ने कहा कि उन्हें फिल्मों के लिए गाना लिखना बहुत पसंद है। गाना लिखने ऐसा लगता है जैसे एक बच्चे को जन्म देने और उसे बढ़ते हुए देखना है। यह शास्त्रीय संगीत से काफी अलग है।

Advertisement
Tags :
anant ambani radhika merchant weddingNita Ambani
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement