होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

फिल्म चाहिए तो पहले... Kangana Ranaut को इस शर्त पर मिली थी Gangster, आसान नहीं था फिल्मी सफर!

Kangana Ranaut Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत बचपन से ही फिल्मों में करियर बनाना चाहती थीं। यही वजह थी कि उन्होंने कम उम्र में घर छोड़कर मुंबई आना चुना। कंगना ने गैंगस्टर से अपना डेब्यू किया। हालांकि पहली फिल्म के लिए उनके सामने एक शर्त रखी गई थी जिसके बाद ही उन्हें लीड एक्ट्रेस साइन किया गया। आइए जानते हैं वो किस्सा।
08:12 AM Mar 23, 2024 IST | Jyoti Singh
Kangana Ranaut Birthday Special
Advertisement

Bollywood Queen Kangana Ranaut Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) फिल्म इंडस्ट्री में एक सफल मुकाम हासिल कर चुकी हैं। बेबाक राय और बेपरवाह अंदाज में बयान देने कारण उन्हें कंट्रोवर्शियल क्वीन के नाम से भी जाना जाता है। आज 23, मार्च 2024 को अपना जन्मदिन मना रहीं कंगना का हिमाचल प्रदेश के छोटे से शहर भाम्बला से मुंबई तक का सफर काफी मुश्किलों भरा रहा, लेकिन कंगना आखिर कंगना हैं। उन्होंने जो ठाना वो करके दिखाया। 'गैंगस्टर' से बॉलीवुड करियर शुरू करने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत ने अपने दम पर कई फिल्मों को हिट कराया है। हालांकि पहली फिल्म मिलना उनके लिए आसान नहीं था। इस फिल्म के लिए डायरेक्टर ने उनके सामने एक शर्त रख दी थी। उस शर्त को मानने के बाद ही उन्हें फिल्म में साइन किया गया था।

Advertisement

कंगना रनौत की पहली फिल्म

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंगना रनौत को महज 17 साल की उम्र में डेब्यू फिल्म मिली थी। उस फिल्म का नाम था 'आई लव यू बॉस।' फिल्म का निर्देशन पहले पहलाज निलानी करने वाले थे। यह बात साल 2004 की है। अगर कंगना ये फिल्म करतीं तो उनकी डेब्यू फिल्म होती लेकिन किसी वजह से उन्होंने इस फिल्म से किनारा कर लिया।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन में शाही परिवार को बड़ा झटका, ससुर के बाद अब बहू Kate Middleton को ये गंभीर बीमारी

एक कॉफी ने बदल दी किस्मत

कंगना रनौत को साल 2006 में 'गैंगस्टर' ऑफर हुई थी। वेबसाइट imdb के मुताबिक, अनुराग बसु ने कंगना को एक कॉफी शॉप में कॉफी पीते हुए देखा था। ये उनका स्ट्रगल पीरियड था, जब उन्हें फिल्मों के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही थी। उन्हें कॉफी पीते देख अनुराग बसु बहुत प्रभावित हुए और उन्हें 'गैंगस्टर' के लिए लीड एक्ट्रेस के लिए साइन कर लिया। हालांकि इस फिल्म के लिए डायरेक्टर ने उनके सामने एक शर्त रखी थी, जिसके बाद ही उन्हें फिल्म मिली थी।

क्या थी डायरेक्टर की शर्त?

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अनुराग बसु ने 'गैंगस्टर' के लिए कंगना रनौत के सामने एक शर्त रखी थी। उन्होंने कंगना को एक हफ्ते की मोहलत देते हुए कहा था कि अगर उन्होंने एक हफ्ते के अंदर अपना पासपोर्ट बनवा लिया तो यह फिल्म उन्हें मिल जाएगी। इसके बाद ही कंगना ने तुरंत अपने पापा से बात की और अपना पासपोर्ट बनवाया। फिर क्या हुआ ये सब जानते हैं। फिल्म 'गैंगस्टर' से कंगना रनौत की किस्मत रातों-रात बदल गई।

कंगना रनौत का वर्कफ्रंट

'गैंगस्टर' ने कंगना रनौत को इंडस्ट्री में पहचान दिला दी थी। इसके बाद एक्ट्रेस 'वो लम्हे', 'लाइफ इन अ मेट्रो', 'फैशन', 'वंस अपोन अ टाइम इन मुंबई', 'राज', 'क्रिश', 'क्वीन', 'धाकड़', 'मणिकर्णिका' और 'तेजस' समेत कई फिल्मों में काम किया है। इंडस्ट्री में उन्होंने अपने दम पर कई फिल्में हिट कराईं। वह चार बार नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित हो चुकी हैं। इसके अलावा उनके पास पांच फिल्मफेयर सहित फिल्म इंडस्ट्री के कई अवॉर्ड हैं। अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो कंगना रनौत 'इमरजेंसी' और 'क्वीन 2' को लेकर चर्चा में हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Kangana RanautSpecial Storytop News
Advertisement
Advertisement