चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Govinda का असली नाम क्या? कैसे Hero No.1 बने एक्टर?

Govinda: गोविंदा अपनी दूसरी सियासी पारी को लेकर चर्चा में है। आज यानी 28 मार्च को एक्टर शिवसेना शिंदे गुट में शामिल हुए हैं। जैसे ही खबर सामने आई तो सभी 'चीची' को बधाई देने लगे। एक्टिंग से लेकर राजनीति तक में गोविंदा अपना जलवा दिखा चुके हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनका असली नाम क्या है?
10:28 PM Mar 28, 2024 IST | Nancy Tomar
Govinda
Advertisement

Govinda: बॉलीवुड के हीरो नंबर वन यानी गोविंदा अपनी दूसरी सियासी पारी को लेकर चर्चा में है। आज यानी 28 मार्च को एक्टर शिवसेना शिंदे गुट में शामिल हुए हैं। जैसे ही खबर सामने आई तो सभी 'चीची' को बधाई देने लगे। एक्टिंग से लेकर राजनीति तक में गोविंदा अपना जलवा दिखा चुके हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनका असली नाम क्या है और फिल्म इंडस्ट्री में उनका सफर कैसा रहा? आइए आपको बताते हैं...

Advertisement

क्या है गोविंदा का असली नाम?

बता दें कि 90 के दशक के मशहूर एक्टर गोविंदा का असली नाम गोविंद अरुण आहूजा है। जी हां, उनका असली नाम यही है। हालांकि इंडस्ट्री में उन्हें चीची और हीरो नंबर वन जैसे नामों से भी जाना जाता है। वहीं, अब राजनीति के मैदान में भी एक्टर हीरो नंबर वन बनने के लिए तैयार है। बता दें कि इसके पहले भी गोविंदा राजनीति में कदम रख चुके हैं। ये दूसरी बार है जब एक्टर चुनावी मैदान में आए हैं।

फिल्म 'लव 86' से की थी शुरुआत

गोविंदा अपने जमाने के सुपरस्टार रहे हैं। फिल्म इंडस्ट्री में उनका अपना एक अलग ही जलवा रहा है। बता दें कि गोविंदा ने अपने नाम का सिक्का तब चलाया था जब इंडस्ट्री में तीनों खान मौजूद थे, लेकिन गोविंदा अकेले तीनों को टक्कर देते थे। साल 1986 में गोविंदा ने फिल्म 'लव 86' से अपने करियर की शुरुआत की थी और इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। धीरे-धीरे इंडस्ट्री में गोविंदा छा गए और दर्शकों के दिल में भी उतर गए।

Advertisement

चुनावी मैदान में गोविंदा की रिएंट्री

हर कोई उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करने लगा और लोगों को उनकी फिल्में खूब पसंद भी आती थी। गोविंदा ने एक से बढ़कर एक फिल्में दी है और आज भी लोगों में उनके लिए पहले जैसा क्रेज देखा जाता है। हालांकि अब गोविंदा इंडस्ट्री से दूर हैं, लेकिन एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद बताया कि साल 2023 में उन्हें एक 100 करोड़ का प्रोजेक्ट मिला था, लेकिन उन्होंने वो रिजेक्ट कर दिया था। इसके लिए उन्होंने खुद से सवाल भी किया, लेकिन उनका कहना है कि उन्होंने पहले जो फिल्में की है और जो दमदार रोल्स निभाए हैं उन्हें वैसे ही कुछ अलग चाहिए। वहीं, अब एक्टर राजनीति में रीएंट्री कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Shehnaaz Gill को Instagram पोस्ट पर मिलीं बधाइयां, एक्ट्रेस ने कहा- दिल क्या इरादा तेरा…

Advertisement
Tags :
Govindalok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement