होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Sini Shetty 12वीं पास हैं या ग्रेजुएट? जानें कितनी पढ़ी-लिखी हैं Miss World 2024 की इंडियन कंटेस्टेंट

Sini Shetty Educational Profile: 28 साल के लंबे इंतजार के बाद भारत की धरती पर मिस वर्ल्ड 2024 का आयोजन होने जा रहा है, जिस पर सबकी नजरें हैं। इस प्रतियोगिता में सिनी शेट्टी भारत को रिप्रजेंट कर रही हैं। आइए जानते हैं कि सिनी शेट्टी कितनी पढ़ी-लिखी हैं?
05:22 PM Mar 09, 2024 IST | Jyoti Singh
Sini Shetty Educational Profile.
Advertisement

Sini Shetty Educational Profile: आज मिस वर्ल्ड 2024 का फिनाले है। पूरी दुनिया की नजरें आज इंडिया पर टिकी हैं। ब्यूटी कॉन्टेस्ट में सिनी शेट्टी भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। फिनाले से पहले हम आपको सिनी शेट्टी (Sini Shetty) की निजी जिंदगी से जुड़ी एक खास जानकारी देने जा रहे हैं।

Advertisement

आपको बता दें कि मिस वर्ल्ड में हिस्सा लेने से पहले सिनी शेट्टी कई अलग-अलग मौकों पर इंडिया को प्रेजेंट कर चुकी हैं। अपने इस हुनर के अलावा वे पढ़ाई-लिखाई में भी बहुमुखी प्रतिभा की धनी हैं। आइए जानते हैं कि सिनी शेट्टी ने कहां तक पढ़ाई कर रखी है?

यह भी पढ़ें: मिस वर्ल्ड बनने का सपना है? जानें ब्यूटी कॉन्टेस्ट में कैसे लें हिस्सा, क्या होगी एलिजिबिलिटी और बाकी डिटेल्स

Advertisement

सीएफए की पढ़ाई कर रहीं सिनी शेट्टी

71वें मिस वर्ल्ड में भारत को रिप्रजेंट कर रहीं सिनी शेट्टी कर्नाटक की रहने वाली हैं। उन्होंने अपनी पढ़ाई-लिखाई मुंबई से की है। उन्होंने मुंबई के एस.के.सोमैया डिग्री कॉलेज से अकाउंट और फाइनेंस की पढ़ाई की, लेकिन ग्रेजुएट हो चुकी सिनी ने अपनी पढ़ाई आगे भी पूरी रखने की कोशिश की। यही वजह है कि अब वह चार्टर्ड फाइनेंशियल एनालिस्ट (CFA) की पढ़ाई कर रही हैं।

डांस का भी रखती हैं शौक

सिनी शेट्टी को ब्यूटी विद ब्रेन कहना गलत नहीं होगा, क्योंकि पढ़ाई के साथ ही उन्हें डांसिंग का काफी शौक रहा है। बता दें कि सिनी ने 4 साल की उम्र से क्लासिकल डांस भरतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था। उनके डांस के कई वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद हैं। ब्यूटी पेजेंट के एक राउंड के दौरान सिनी शेट्टी ने अपने डांसिंग हुनर से बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को ट्रिब्यूट दिया था।

जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगा फिनाले

गौरतलब है कि 71वें मिस वर्ल्ड 2024 का आयोजन मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में हो रहा है। 28 साल के बाद ऐसा मौका आया है, जब मिस वर्ल्ड का आयोजन आज शनिवार को भारत में हो रहा है।

इस इवेंट की शुरुआत शाम 7:30 बजे से होगी, जिसके लिए 12 जजों का पैनल होगा। बॉलीवुड फिल्ममेकर करण जौहर इवेंट को होस्ट करेंगे। साथ ही नेहा कक्कड़ और टोनी कक्कड़ समेत कई सेलेब्स भी फिनाले में शिरकत करेंगे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Miss WorldMiss World 2024Sini Shetty
Advertisement
Advertisement