खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: जब चंद सेकेंड में छीन लिया ब्यूटी क्वीन से ताज, स्टेज पर ही हुआ था बवाल

Mrs. Sri Lanka Pageant: जिस मंच पर मिला सम्मान उसी पर हुई बेइज्जती। वो विवाद जब ब्यूटी क्वीन से स्टेज पर ही छीना गया 'ताज'। आइए आपको बताते हैं इस कहानी के बारे में, जिसने खूब सुर्खियां बटोरी थी। क्या हुआ था ऐसा, जो कुछ ही सेकेंड में छीन गई खुशी?
12:27 PM Mar 09, 2024 IST | Nancy Tomar
Advertisement

Mrs. Sri Lanka Pageant: ‘मिसेज श्रीलंका पेजेंट’ का स्टेज, बंद आखें, बढ़ी दिल की धड़कनें और अनाउंस किया गया साल 2021 की ‘मिसेज श्रीलंका पेजेंट’ का नाम। आखों में जीत की खुशी के आंसू, चेहरे पर चमक और खुद पर गर्व.... फिर चंद सेकेंड बाद ही आया वो पल, जिस मंच पर मिला सम्मान उसी पर हुई बेइज्जती। वो विवाद जब ब्यूटी क्वीन से स्टेज पर ही बेहद शर्मनाक तरह से छीना गया 'ताज'। आइए आपको बताते हैं इस इंसल्टिंग कहानी के बारे में...

Advertisement

‘मिसेज श्रीलंका पेजेंट’

मंच था ‘मिसेज श्रीलंका पेजेंट’ का और फाइनलिस्ट थी Pushpika De Silva और Chula Padmendra। दोनों ने अपनी आंखें बंद और हाथ थामे हुए एक साथ उस फीलिंग को महसूस किया, जब विनर का नाम अनाउंस होने वाला था। अनाउंसमेंट हुई और विनर बनीं पुष्पिका डी सिल्वा। जी हां, साल 2021 की ‘मिसेज श्रीलंका पेजेंट’ का खिताब पुष्पिका डी सिल्वा ने जीता और बेहद गर्मजोशी के साथ उन्हें मंच पर ताज पहनाया गया। साथ ही Chula Padmendra को पहली रनर-अप के तौर पर नवाजा गया।

कैरोलीन ने बताया नियम

ये खुशी अभी शुरू भी नहीं हुई थी कि खत्म हो गई और स्टेज पर कुछ ऐसा हुआ, जिससे हर कोई हैरान रह गया। दरअसल, कैरोलीन जूरी, जो साल 2020 की 'मिसेज श्रीलंका पेजेंट' की विजेता थी और 'मिसेज वर्ल्ड' भी थी। उन्होंने पुष्पिका डी सिल्वा को ‘मिसेज श्रीलंका पेजेंट’ का ताज पहनाया और फिर चंद सेकेंड बाद ही कैरोलीन स्टेज पर आईं और उन्होंने कहा कि ‘मिसेज श्रीलंका पेजेंट’ के नियम के अनुसार कंटेस्टेंट का शादीशुदा होना जरूरी है और उनका तलाक नहीं होना चाहिए। पुष्पिका तलाकशुदा है और इसलिए नियम के अनुसार उनसे ये ताज वापस लिया जाता है और Chula Padmendra को ‘मिसेज श्रीलंका पेजेंट’ घोषित किया जाता है।

Advertisement

पुष्पिका से छीना ‘मिसेज श्रीलंका पेजेंट’ का ताज

इसके बाद कैरोलीन ने बेहद बुरी तरह से पुष्पिका से ‘मिसेज श्रीलंका पेजेंट’ का ताज छीना और Chula Padmendra को पहना दिया। पुष्पिका आंखों में आंसू लेकर स्टेज से लौट गई। हालांकि पुष्पिका ने अपने तलाकशुदा होने से इंकार कर दिया था। रिपोर्ट्स में कहा गया कि कुछ निजी कारणों की वजह से पुष्पिका अपने पार्टनर से अलग हो गई थीं। हालांकि पुष्पिका ने इस इवेंट में अपनी इंसल्ट करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी।

आयोजकों ने मांगी माफी

इसके बाद आयोजकों ने कहा कि जो भी हुआ उसके लिए हम माफी चाहते हैं। साथ ही डी सिल्वा को ताज और नकद पुरस्कार देने का फैसला लिया गया। फिर 6 अप्रैल 2021 को आयोजकों ने डी सिल्वा को ताज और पुरस्कार वापस लौटा दिया। इसके बाद 8 अप्रैल 2021 को कैरोलिन जूरी और उपविजेता रही Chula को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। हालांकि दोनों को जमानत पर रिहाई मिल गई थी।

यह भी पढ़ें- स्‍कूल में ट्रोल.. उधार के कपड़े, वो ब्‍यूटी क्वीन ज‍िसने ऐश्वर्या से पहले रचा इत‍िहास, अब कहां हैं भारत की पहली Miss World?

Advertisement
Tags :
Mrs Sri Lanka Pageant
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement