होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Mukhtar Ansari की करतूतों की कहानी 'Raktanchal', वेब सीरीज में देखें फ्रीडम फाइटर का पोता कैसे बना डॉन

Raktanchal Inspired By Mukhtar Ansari Real Life: उत्तर प्रदेश के माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात हार्ट अटैक के चलते मौत हो गई। अपराध की दुनिया का बड़ा नाम रहा अंसारी फ्रीडम फाइटर डॉ. मुख्तार अहमद अंसारी का पोता था। उसकी असल जिंदगी से रूबरू कराती एक वेब सीरीज भी आ चुकी है, जिसका नाम 'रक्तांचल' है।
10:38 AM Mar 29, 2024 IST | Jyoti Singh
Advertisement

Mukhtar Ansari Death: उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता और माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की गुरुवार रात मौत हो गई। वह कई साल से बांदा की जेल में बंद था। देर रात हार्ट अटैक आने पर इलाज के दौरान मुख्तार ने दम तोड़ दिया। बता दें कि मुख्तार अंसारी पर करीब 65 से ज्यादा मामले दर्ज थे। करीब 3 दशक तक अपराध के मामले में उसका नाम गूंजता रहा है। ऐसा कह सकते हैं कि अपराध की दुनिया का दूसरा नाम मुख्तार अंसारी था। खैर अब माफिया तो रहा नहीं लेकिन आज हम आपको मुख्तार के काले कारनामों से रूबरू कराती वेब सीरीज के बारे में बताएंगे, जिसका नाम 'रक्तांचल' है।

Advertisement

अपराध की दुनिया पर बनी वेब सीरीज

वेब सीरीज 'रक्तांचल' मुख्तार अंसारी की जिंदगी की तरह ही अपराध की दुनिया पर बनी थी। इस सीरीज में क्रांति प्रसाद झा मुख्य किरदार में थे। एमएक्स प्लेयर की हिट सीरीज को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। IMDB पर भी इस सीरीज को 10 में से 6.8 रेटिंग दी गई थी। इसकी खास वजह थी कि 'रक्तांचल' की कहानी क्राइम के साथ राजनीति की दुनिया से भी रूबरू कराती है। इसके अलावा इस सीरीज का आप फ्री में लुत्फ उठा सकते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Lok Sabha चुनाव में एक बार फिर उतरेंगे Govinda! वायरल तस्वीर से मिला हिंट

संगठित अपराध से रूबरू कराती है सीरीज

आपको बता दें कि 'रक्तांचल' के पहले पार्ट की अपार सफलता के बाद इसका दूसरा पार्ट भी आया था, जिसमें क्रांति प्रसाद झा के अलावा निकेतन धीर, शशि चतुर्वेदी, सौंदर्य शर्मा, चित्ररंजन त्रिपाठी और प्रमोद पाठक जैसे दिग्गज कलाकार नजर आए थे। सीरीज की कहानी आपको 80 के दशक में ले जाती है, जब उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में गैंगस्टर का दबदबा बढ़ता जा रहा था। ये सीरीज ऐसे ही संगठित अपराध से आपको रूबरू कराती है।

फ्रीडम फाइटर का पोता था अंसारी

'रक्तांचल' के किरदार और घटनाओं को काल्पनिक बताया गया है, लेकिन सच ये भी है कि सीरीज की सारी घटनाएं और चरम सीमा पर पहुंचे अपराध की कहानियां असल जिंदगी से ली गई हैं। यह वही दौर था, जब मुख्तार अंसारी क्राइम की दुनिया में उभरता हुआ नाम था। गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी के दादा डॉ. मुख्तार अहमद अंसारी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे, जो 1926-1927 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके थे। वहीं मुख्तार के पिता सुब्हानउल्लाह अंसारी बड़े वामपंथी नेता थे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Mukhtar AnsariMukhtar Ansari News
Advertisement
Advertisement