होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ऑस्कर अवॉर्ड्स में एक बार फिर दिखा नाटू-नाटू का जलवा

Natu-Natu In Oscar 2024: ऑस्कर में एक बार फिर फिल्म RRR के गाने नाटू-नाटू और फिल्म के एक्शन सीक्वेंस की झलक देखने को मिली है। 2023 के ऑस्कर अवॉर्ड्स में इसी गाने को बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड मिला था।
12:27 PM Mar 11, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
NATU NATU
Advertisement

Natu-Natu In Oscar 2024: पिछले साल हुए 95वें अकैडमी अवॉर्ड्स में भारत की फिल्म RRR को रिकॉग्नाइज किया गया था। फिल्म के नाटू-नाटू सॉन्ग को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड जीता था। अब एक बार फिर 2024 के ऑस्कर अवॉर्ड्स में इस फिल्म के इस गाने कैमियो अपीयरेंस किया है। ऑस्कर में फिल्म के गाने को एक बार फिर बिग स्क्रीन पर डिसप्ले किया गया है। इसके अलावा फिल्म के सीन को भी ट्रिब्यूट दिया गया है।

Advertisement

ऑस्कर में कब दिखी नाटू-नाटू की झलक

साल 2023 के ऑस्कर में छाने के बाद इस साल भी एक बार फिर ऑस्कर में नाटू-नाटू का जलवा देखने को मिला। इस गाने को ऑस्कर में तब चलाया गया, जब उसके बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग अनाउंस करने के लिए एरियाना ग्रांडे और सिंथिया एरिवो स्टेज पर पहुंचे। बता दें कि इस गाने को पिछले साल इस कैटेगरी में अवॉर्ड जीता था। RRR इस कैटेगरी में अवॉर्ड जीतने वाली पहली हिंदी फिल्म थी। ऑस्कर के स्टेज पर म्यूजिक डायरेक्टर एमएम कीरावनी और लिरिसिस्ट चंद्रबोस ऑस्कर के स्टेज पर इस अवॉर्ड को एक्सेप्ट करने का अवसर मिला था।

 

Advertisement

इस साल किसे मिला बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड

बिली इलिश और फिनीस ओ कोनेल ने ऑस्कर 2024 में बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड जीता है। ये अवॉर्ड उन्हें फिल्म 'बार्बी' के सॉन्ग 'व्हाट वाज़ आई मेड फॉर?' के लिए मिला है।

फिल्म के एक्शन सीन को भी मिला ट्रिब्यूट

ऑस्कर में ना सिर्फ RRR के गाने नाटू-नाटू की झलक दिखी बल्कि फिल्म के क्लाइमेक्स के एक्शन सीक्वेंस को भी ट्रिब्यूट दिया गया। दरअसल, ऑस्कर में दुनिया के सबसे बेहतरीन स्टंट सीन को ट्रिब्यूट दिया गया जा रहा था, जिसमें फिल्म RRR का भी एक्शन सीन शामिल था।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
96th Academy AwardBollywood newsoscar 2024
Advertisement
Advertisement